Home » क्रिकेट » USA- Nepal create record for Playing Shortest Completed ODI
 

नेपाल के गेंदबाज ने मचाई सनसनी, मात्र 17.2 ओवर में खत्म हुआ ODI मुकाबला, बना अनचाहा विश्व रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 13:16 IST

नेपाल और अमेरिका के बीच बुधवार 12 फरवरी को एक अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबला खेला गया जो महज 17.2 ओवर में ही खत्म हो गया और इसी के साथ ही यह मुकाबला सबसे कम समय में खत्म होने वाला मुकाबला बन गया. नेपाल के कीर्तिपुर स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग-2 2019-22 का मैच खेला गया. इस मैच में नेपाल ने पहले गेंदबाजी करते हुए अमेरिकी क्रिकेट टीम (America Cricket Team) को महज 35 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इसी के साथ ही अमेरिका ने वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर करने के मामले में जिम्बाब्वे की बरारबीर कर ली है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिकी टीम के 9 बल्लेबाज इस मुकाबले में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. अमेरिका के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन सलाी बल्लेबाज ज़ेवियर मार्शल ने बनाए. ज़ेवियर मार्शल ने इस मुकाबले में 16 रनों की पारी खेली. अमेरिका के तीन बल्लेबाज इस मुकाबले में अपना खाता तक नहीं खोल पाए. जबकि तीन बल्लेबाज चार रन बनाकर आउट हुए तो दो बल्लेबाज एक एक रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे. अमेरिका की पूरी टीम इस मुकाबले में महज 10 ओवर में 35 रन बनाने में सफल हो पाई.

 

नेपाल के स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane)ने इस मुकाबले में अमेरिकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. संदीप ने इस मुकाबले में 6 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 16 रन दिए और 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. जबकि सुशान भारी ने 3 ओवर फेंके जिसमें उन्होंने 5 रन देते हुए 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

अमेरिका से मिले 36 रनों के लक्ष्य को नेपाल ने 5.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान हासिल कर लिया और यह मुकाबला अपने नाम किया. इस मुकाबले में 6 विकेट झटकने वाले संदीप लामिछाने को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

भले ही 3-0 से हारी टीम इंडिया लेकिन इन दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश होंगे विराट कोहली!

First published: 12 February 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी