Home » क्रिकेट » Uttarakhand vs Bihar: Uttarakhand won by 10 Wickets in Ranji Trophy 2018-19
 

Ranji Trophy 2018-19: डेब्यू मैच में ही उत्तराखंड ने किया धमाल, 10 विकेट से बिहार को रौंदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2018, 18:27 IST

उत्तराखंड की टीम ने भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज जीत के साथ किया है. पहली बार रणजी ट्रॉफी में खेल रही उत्तराखंड ने प्लेट ग्रुप के एकतरफा मुकाबले में बिहार को 10 विकेट से हरा दिया. मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को उत्तराखंड के गेंदबाजों ने बिहार को दूसरी पारी में 169 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया. बिहार ने अपनी पहली पारी में महज 60 रन बनाए थे. उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए थे. इस कारण उत्तराखंड को दूसरी पारी में महज तीन रनों का लक्ष्य मिला.

करण कौशल ने पहली ही गेंद पर चौका मार उत्तराखंड को 10 विकेट से जीत दिला दी. उत्तराखंड ने पहले दिन का अंत सात विकेट के नुकसान पर 201 रनों के साथ किया था. रजत भाटिया और दीपक धोपाला ने दिन की शुरुआत की और दीपक स्कोरबोर्ड में छह रन जुड़ने के बाद ही दो के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसी स्कोर पर धनराज शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट लिए. सन्नी कश्यप ने कुछ देर रजत भाटिया का साथ दिया और 21 रन जोड़े जिसमें उनका योगदान सिर्फ एक रन का था. रजत 38 रनों पर नाबाद लौटे. बिहार के लिए आशुतोष अमन ने चार विकेट लिए. इसी के साथ उत्तराखंड ने बिहार पर 167 रनों की बढ़त ले ली थी.

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरे बिहार के बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे. उसके लिए समर कादरी ने सर्वाधिक 36 रन बनाए. अनुन्य सिंह ने 35 रनों का योगदान दिया. दूसरी पारी में बिहार 50.5 ओवरों में 169 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और उत्तराखंड को बहुत आसान सा लक्ष्य मिला जिसे उसने एक गेंद में ही हासिल कर लिया. दूसरी पारी में उत्तराखंड के लिए सन्नी ने चार विकेट लिए. दीपक ने तीन विकेट अपने नाम किए. धनराज शर्मा को दो विकेट मिले.

First published: 2 November 2018, 18:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी