Home » क्रिकेट » Veteran Indian pacer Praveen Kumar announces retirement from all forms of cricket
 

धोनी को उनके करियर की सबसे बड़ी जीत दिलाने वाले इस गेंदबाज़ ने क्रिकेट को कहा अलविदा, जताई कोच बनने की इच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2018, 10:36 IST

भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ प्रवीण कुमार ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. प्रवीण कुमार पिछले 13 सालों से क्रिकेट की दुनिया जुड़े हुए थे. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्हें गेंदबाज़ी कोच बनाने की इच्छा जताई हैं. उनका मानना है कि वो एक बेहतर गेंदबाज़ी कोच बन सकते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे किसी भी तरह का कोई भी मलाल नहीं हैं. दिल से खेला, दिल से बोलिंग डाला. यूपी से इस समय कई प्रतिभाशाली तेज़ गेंदबाज़ आ रहे है और मैं नहीं चाहता हूँ कि मेरी वजह से उनके करियर पर असर पड़ें. अगर मैं खेलूंगा तो टीम से एक खिलाड़ी जाएगा. ये जरूरी है आप भविष्य के खिलाड़ियों को लेकर सोचे और उन्हें मौका दे. मुझे पता है मेरा समय खत्म हो गया है और मुझे ये मानना पड़ेगा. मैं खुश हूँ और मैं भगवान का धन्यवाद देना चाहता हूँ कि उन्होंने मुझे मौका दिया.

भविष्य को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं भविष्य में गेंदबाज़ी कोच बनाना चाहता हूँ. लोगों को पता है कि मेरे पास इसके लिए अनुभव है, ये केवल जगह है जहां पर मैं दिल से काम कर सकता हूँ, मैं अपने अनुभव को युवा खिलाड़ियों के साथ बांटना चाहता हूँ.

First published: 20 October 2018, 8:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी