Home » क्रिकेट » vice captain rohit sharma says he is very happy with this new role after 10 years and upcoming odi series against srilanka.
 

10 साल बाद टीम इंडिया का उपकप्तान बनने पर क्या बोले रोहित शर्मा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2017, 18:02 IST

रोहित शर्मा 10 साल बाद भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के उपकप्तान बनाए जाने को लेकर बेहद उत्साहित है. वनडे में लंबे समय से ओपनर रोहित को टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला.

सीरीज शुरू होने से पहले रोहित ने कहा, "मेरे लिए टीम इंडिया का उपकप्तान नियुक्त किया जाना बहुत बड़ा सम्मान है. दस साल पहले मैं केवल भारत की तरफ से खेलने के बारे में सोचता था. उपकप्तान होने के नाते मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं."

रोहित ने आगे लिखा, "यह एक तरह का सम्मान है. जब हम 20 अगस्त को पहला वनडे मैच खेलने उतरेंगे, तो मैं किसी खास भूमिका में रहूंगा और मैं इसके लिए तैयार हूं. मैं इसके बारे में बहुत अधिक नहीं सोच रहा हूं. मैं केवल इस क्षण का लुत्फ उठाना चाहता हूं."

रोहित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और उन्होंने अपनी टीम को तीन बार खिताब दिलाए हैं. रोहित से जब आईपीएल और भारतीय टीम में उनकी नई भूमिका में तुलना करने में बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह पूरी तरह से अलग तरह का खेल है."

उन्होंने कहा, "आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पूरी तरह से भिन्न हैं, लेकिन फिर से उत्साह और ऊर्जा का स्तर पहले जैसा ही है. इसलिए बहुत कुछ नहीं बदला है. मैं यहां उपकप्तान हूं और टीम में कप्तान है. यहां मेरी भूमिका पर्दे के थोड़ा पीछे होगी."

इंटरनेशनल करियर में अपने अभी तक के सफर के बारे में रोहित ने कहा, "यह दस साल बहुत जल्दी बीत गए. हां, उतार-चढ़ाव रहे, लेकिन किसी भी खिलाड़ी के करियर में ऐसा होता है. आप उतार-चढ़ावों से काफी कुछ सीखते हो."

रोहित ने कहा कि वो दस साल बाद भी हर दिन को एक नए दिन की तरह लेते हैं. उन्होंने कहा, "आज मैं स्वीप और रिवर्स स्वीप जैसे शॉट खेलने सीख रहा हूं. विशेषकर तब जबकि लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज से आपका सामना हो."

First published: 17 August 2017, 18:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी