Home » क्रिकेट » Vidarbha win their maiden Ranji Trophy o defeat Delhi in Indore, Akshay Wadkar’s maiden ton flattens Delhi
 

इस टीम ने दिल्ली को हराकर किया रणजी ट्रॉफी पर पहली बार कब्जा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 1 January 2018, 17:50 IST
(BCCI Domestic )

विदर्भ ने सोमवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दिल्ली को नौ विकेट से हराते हुए पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब पर कब्जा किया. विदर्भ को दिल्ली की ओर से दूसरी पारी में बनाए गए 280 रनों के आधार पर जीत के लिए 29 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने एक विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाकर हासिल कर लिया.

अपने आठवें खिताब के लिए प्रयासरत दिल्ली ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 295 रन बनाए थे. इसमें धुव शोरे के 145 रन शामिल हैं. पहली पारी में विदर्भ के रजनीश गुरबानी ने हैट्रिक सहित छह विकेट लिए.

 

जवाब में विदर्भ ने अक्षय वाडकर के 133 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में 547 रन बनाकर 252 रनों की अहम बढ़त हासिल की. दिल्ली की टीम चौथे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में 280 रन बनाकर आउट हो गई. इस पारी के दौरान अक्षय वखारे ने चार और आदित्य सरवटे ने तीन विकेट लिए.

ऐसे में विदर्भ को जीत के लिए 29 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस तरह से विदर्भ के खिलाड़ियों का न्यू ईयर स्पेशल हो गया.

-आईएएनएस

First published: 1 January 2018, 17:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी