Home » क्रिकेट » video:after winning series against newzealand, kedar jadhav says how's the josh
 

VIDEO: कीवी टीम का शिकार करने के बाद टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने कहा,'How's the Josh', साथियों ने कहा...

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 10:08 IST

भारत ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 35 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. यह चौथी बार है जब न्यूजीलैंड को अपने घर में द्विपक्षीय सीरीज गंवानी पड़ी है. इस दौरान जब टीम इंडिया को ट्रॉफी उठाने के लिए बुलाया गया तो खिलाड़ियों अपने तरह से ही जीत का जश्न मनाया है.

भारतीय क्रिकेट टीम जब वनडे सीरीज की ट्रॉफी उठाकर जश्न मनाने पहुंची तो ऑलराउंडर केदार जाधव ने चिल्लाया- हाउज द जोश. बस फिर क्या था, टीम के सभी खिलाड़ी व सपोर्ट स्टाफ खिलाड़ियों के इस जश्न में शामिल हो गए और सबने कहा- हाई सर. जिसके बाद बीसीसीआई ने वीडियो शेयर किया.

इससे पहले भारत ने चौथे वनडे की शर्मनाक हार से उबरते हुए यहां शानदार वापसी की. उसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 252 रन का स्कोर बनाया और फिर मेजबान न्यूजीलैंड की टीम को 44.1 ओवर में 217 रन पर समेट दिया.

भारत से मिले 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते इस लक्ष्य से दूर रह गई. उनके लिए जेम्स नीशम ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. उन्होंने 32 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए.

नीशम के अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने 39, टॉम लाथम ने 37, कोलिन मुनरो ने 24, मिशेल सेंटनर ने 22, मैट हेनरी ने नाबाद 17, कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 11, टॉड एस्ले ने 10, हेनरी निकोलस ने आठ और रॉस टेलर तथा ट्रेंट बाउल्ट ने एक-एक रन का योगदान दिया.

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. उनके अलावा हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने दो-दो जबकि केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.

मैच में 90 रन की शानदार पारी खेलने वाले अंबाती रायडू को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। वहीं, सीरीज में कुल नौ विकेट झटकने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार प्रदान किया गया.

First published: 4 February 2019, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी