Home » क्रिकेट » Video: Mahendra singh dhoni broke the stumps in the t20 match against England, cost Rs 25 lakhs
 

Video: इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक T20 मैच में 25 लाख रुयपे का पड़ा धोनी का ये कैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2018, 18:20 IST
(file photo )

टीम इंडिया ने रविवार को ब्रिस्टल में खेले निर्णायक मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर तीन मैचों की T20 सिरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है. इंग्लैंड में भारत की ये पहली सिरीज जीत है. निर्मायक मुकाबले में भारत की जीत के हीरो रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या रहे.

रोहित ने नाबाद 100 रन की शतकीय पारी खेली, तो पांड्या ने ( 4 विकेट और नाबाद 33 रन) शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन इस मैच में एक और खास बात रही. एमएस धोनी ने इस मुकाबले में विकेट के पीछे पांच कैच लपके. लेकिन धोनी का एक कैच काफी मंहगा साबित हुआ. ये कैच करीब 25 लाख रुपये का पड़ा.

दरअसल इंग्लैंड की पारी के दौरान 14वें ओवर में जब हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के लिए आए. वहीं, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन बल्लेबाजी कर रहे थे. पांड्या की गेंद पर मॉर्गन ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद काफी ऊपर चली गई. धोनी ने गेंद को कैच करने की कोशिश की. लेकिन कैच को पकड़ने के लिए धोनी के बीच में स्टंप आ गए. धोनी ने कैच के लिए LED स्टंप तोड़ दिया. जिस स्टंप को धोनी ने तोड़ा है, उसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये (40,000 डॉलर) है. बता दें कि धोनी ने जिस कैच को पकड़ा था को भारत के लिए काफी अहम था. अगर वो वह नहीं पकड़ते तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी होती.

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का स्कोर खड़ा किया था.इंग्लैंड के लिए कप्तान जेसन रॉय ने आक्रामक 67 रनों की पारी खेली थी. जवाब में भारत ने रोहित शर्मा के शतक की मदद से 18.4 में 201 रन बनाकर हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने 56 गेंदो पर 11 चौके और 5 छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने ऐतिहासिक शतक ठोक भारतवासियों को दी जीत की 'हार्दिक' बधाई, T20 में इंग्लैंड को धोया

First published: 9 July 2018, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी