Home » क्रिकेट » Video: This player hits six sixes in an over, scores double hundred and creates history
 

Video: इस खिलाड़ी ने पैर तोड़कर ओवर की हर गेंद में जड़े छक्के और बना दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2018, 15:19 IST

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसका रोमांच सिर चढ़कर बोलता है. क्रिकेट में हर रोज कोई न कोई रिकॉर्ड बनता है और कोई न कोई बिगड़ता रहता है. ऐसा ही कुछ किया है ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 खिलाड़ी ओली डेविस ने. ओली डेविस ने एडिलेड में राष्ट्रीय अंडर-19 क्रिकेट चैंपियनशिप में एक ओवर में छह छक्के जड़ डाले.

ओली डेविस ने न सिर्फ ओवर की सभी गेदों पर छक्के जड़े बल्कि इस युवा बल्लेबाज ने शानदार पारी खेलते हुए दोहरा शतक भी जड़ा. इसके बाद पूरे क्रिकेट जगत में ओली डेविस की बल्लेबाजी और एक ओवर में छह छक्कों की चर्चा हो रही है.

 

न्यू साउथ वेल्स मेट्रो टीम के कप्तान ओलिवर ने नोर्थन टेरेटॉरी के खिलाफ 115 गेंद में रिकॉर्ड 17 छक्के और 14 चौके की मदद से 207 रन की पारी खेली जिससे टीम ने चार विकेट पर 406 रन बनाए. ओलिवर डेविस ने ऑफ स्पिनर जेक जेम्स के ओवर में छह छक्के लगाए. उन्होंने सभी छक्के लेग साइड में जड़े.

ओलिवर ने शतक से दोहरा शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 39 गेंदें खेली. ऑस्ट्रेलिया के घरेलू अंडर-19 क्रिकेट में 2001-02 में जेसन क्रेजा के बाद यह पहला दोहरा शतक है. इस खिलाड़ी का यह कारनामा अब दुनिया भर के अंडर-19 बल्लेबाजों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा.

 

First published: 4 December 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी