Home » क्रिकेट » Video: Virat Kohli and Shikhar Dhawan walk onto the field with some bhangra due to Essex vs India Practice Match
 

Video: कोहली और धवन के भांगड़ा ने मचाया धमाल, ढोल-नगाड़ों के बीच मैदान में उतरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2018, 12:36 IST
(file photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज की शुरुआत एक अगस्त से हो रही है. उससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट टीम एसेक्स के साथ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला. चेम्सफोर्ड में काउंटी ग्राउंड ने दोनों टीमों की मेजबानी की. अभ्यास मैच के आखिरी दिन भारतीय खिलाड़ियों के मैदान पर पहुंचने के दौरान एक विशेष व्यवस्था की गई.

आयोजकों ने मैच के आखिरी दिन भारतीय खिलाड़ियों का मैदान पर ऊर्जावान तरीके से स्वागत किया. खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम से ग्राउंम में पहुंचने के दौरान दोनों तरफ ड्रमर की व्यवस्था की गई. ड्रमर ने भारतीय खिलाड़ियों का पंजाबी म्यूजिक भांगड़ा बजाकर स्वागत किया. भारतीय खिलाड़ियों ने भी इसका पूरा लुफ्त उठाया.

बता दें कि भांगड़ा पंजाब का सबसे लोकप्रिय डांस है. इसको पूरे भारत में खासा पसंद किया जाता है. भांगड़ा म्यूजिक बजने पर किसी भारतीय के लिए खुद को डांस करने से रोकना थोड़ा मुश्किल होता है. वहीं, अगर पंजाबी है, तो वह खुद को किसी भी हालत में रोक नहीं पाता है. टीम इंडिया में भी दो पंजाबी खिलाड़ी है. एक कप्तान विराट कोहली और दूसरे शिखर धवन. दोनों ही पंजाबी है.

ड्रेसिंग रूम से निकलते समय मैदान पर जैसे ही पंजाबी बीट बजनी शुरू हुई. वैसे ही भारतीय कप्तान विराट कोहली खुद को भांगड़ा करने से रोक नहीं पाए. संगीतकारों के सामने कोहली खुद को डांस करने से रोक नहीं सके. कोहली भांगड़ा करते हुए मैदान पर पहुंचे. भारतीय कप्तान के भांगड़ा को देखकर मैदान पर मौजूद भीड़ उत्साहित दिख रही थी. इसके बाद पीछे से आ रहे शिखर धवन भी ताल से ताल मिलाते हुए कोहली का साथ देते हैं. धवन भी भांगड़ा शुरू कर देते हैं. धवन भी पूरा आनंद लेते हुए मैदान पर पहुंचे. इस दृश्य को देखकर हर कोई उत्साहित नजर आया .

आपको बता दें कि तीन दिवसीय इस अभ्यास मैच में भारत ने अपने सभी बल्लेबाजों को प्रेक्टिस करने का मौका दिया. मुरली विजय और शिखर धवन ने भारतीय ने शुरुआत की. वहीं, रिषभ पंत 11वें बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे. अभ्यास मैच में कप्तान कोहली और दिनेश कार्तिक ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. कार्तिक ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए.

वहीं, कोहली ने 68 रनों की पारी खेली. हालांकि केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और मुरली विजय ने भी अर्धशतक जड़े. भारत ने पहली पारी में 395 रन बनाए. इसके बाद एसेक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 359 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी. भारत के लिए उमेश यादव और इंशात शर्मा लय में नजर आए. उमेश ने 4 और इशांत ने 3 खलिाड़ियों को आउट किया. मैच को ड्रा घोषित होने से पहले भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए.

ये भी पढ़ें-  इंग्लैंड: इतने रन बनाकर ऑल आउट हुई टीम इंडिया, 1 छक्का लगाने में छूटे 11 बल्लेबाजों के पसीने

First published: 28 July 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी