Home » क्रिकेट » Vijay Hazare Trophy 2018-19: Delhi Won by two wicket in Delhi vs Jharkhand 2nd Semi-Final Match
 

Vijay Hazare Trophy: पवन नेगी की विजयी पारी ने दिल्ली को दिलाई 2 विकेट से जीत, फाइनल में मुंबई से होगी भिड़ंत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 18:55 IST

विजय हजारे ट्रॉफी में आज एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली और झारखंड़ की टीम के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच हुआ. इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने झारखंड को दो विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया और उनका अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को मुंबई की टीम से होगा.

इस मैच के हीरो पवन नेगी रहे और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी मिला, पवन नेगी ने 49 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 39 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई है.

इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ है. दिल्ली के गेंदबाजों ने झारखंड की टीम को 48.5 ओवरों में 199 रनों पर ऑल आउट कर दिया, इस मैच में दिल्ली की तरफ से नवदीप सैनी ने 10 ओवरों में 30 रन देकर चार विकेट और कुलवंत और प्रशांसू विजयरन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. इसके साथ ही नितीश राणा और सुबोध भाटी ने एक-एख विकेट लिया.

झारखंड़ की तरफ से सलामी बल्लेबाज आनंद सिंह (36) एक छोर पर खड़े रहे लेकिन कप्तान ईशान किशन (0), शहीम राठौर (5), सौरभ तिवारी (6) कुमार देवव्रत (3) 41 के कुल स्कोर तक ही पवेलियन लौट लिए थे. इसके बाद विराट सिंह ने 71 गेंदों में 91 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेल झारखंड को संभाला. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. उनको शाहबाज नदीम (29) का भी अच्छा साथ मिला.

इसके बाद दिल्ली की टीम की तरफ से बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उन्मुंद मुकुंद और कप्तान गौतम गंभीर आए, सलामी बल्लेबाज मुकुंद 2.6 ओवर में ही 17 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद फिर मैदान पर आए धुर्व शुरे 15 रन बनाकर आउट हो गए और फिर फॉर्म में चल रहे कप्तान गौतम गंभीर ने 27 रन बनाकर पवेलिएयन लौट गए. दिल्ली ने एक समय अपने आठ विकेट 149 रनों पर ही खो दिए थे लेकिन नेगी ने विकेट पर खड़े रहते हुए सैनी के साथ नौवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई.

दिल्ली की इस जीत पर डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने दी बधाई रजत शर्मा ने अपने ट्विट में टीम को फाइनल में पहुंचने की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें ट्रॉफी जीतने की बात कही. साथ ही उन्होंने दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर का शुक्रिया भी अदा किया.

ये भी पढ़ें: कोहली का 'ब्रह्मास्त्र' दिनेश कार्तिक की कप्तानी में करेगा बल्लेबाजी, पांड्या भी हैं इस टीम में शामिल

First published: 18 October 2018, 18:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी