Home » क्रिकेट » Vijay hazare Trophy: Prithvi Shaw Slams Double Ton, Mumbai Post Highest Total
 

Vijay hazare Trophy: आग उगल रहा पृथ्वी शॉ का बल्ला, मुंबई के बल्लेबाज ने खेली 227 रनों की विस्फोटक पारी, बना ये बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2021, 16:08 IST

विजय हजारे ट्राफी में गुरूवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में एलीट ग्रुप डी के मुकाबले में मुंबई और पुड्डुचेरी एक दूसरे के आमने-सामने हैं. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने कप्तान पृथ्वी शॉ की पारी के दम पर पुड्डुचेरी को जीत के लिए 458 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. मुंबई के कप्तान ने इस मुकाबले में 227 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान पृथ्वी शॉ ने 152 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उनके बल्ले से 31 चौके और 5 छक्के भी आए. वहीं पृथ्वी शॉ इस पारी के दम पर कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हुई.

पृथ्वी शॉ द्वारा नाबाद 227 रनों की पारी के दम पर पुरूषों के लिस्ट ए मैचों में किसी भी कप्तान द्वारा खेली गई अब तक की सबसे बड़ी है. उनसे पहले कोई भी कप्तान ऐसा करने में सफल नहीं हुआ था.


पृथ्वी शॉ ने पहली बार लिस्ट ए मैचों में दोहरा शतक जड़ा है. बता दें, 21 साल के शॉ ने 142 गेंदों पर ही दोहरा शतक जड़ा दिया. इस दौरान उन्होंने 27 चौके और चार छक्के लगाए.

पृथ्वी शॉ लिस्ट ए मैचों में दोहरा शतक जड़ने वाले 8वें भारतीय क्रिकेटर हैं. वहीं विजय हजारे ट्राफी में दोहरा शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं.

विजय हजारे ट्राफी के इतिहास में अब सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड पृथ्वी शॉ के नाम हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड संजू सैमसन के नाम था. संजू सैमसन ने 2019 में गोवा के खिलाफ 212 रनों की पारी खेली थी.

विजय हजारे ट्राफी में अब किसी टीम द्वारा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड मुंबई के नाम हो गया है. मुंबई से पहले यह रिकॉर्ड मध्यप्रदेश के नाम था. मध्यप्रदेश ने 2010 में रेलवे के खिलाफ 412/6 का स्कोर खड़ा किया था.

बात अगर मुकाबले की करें तो पृथ्वी शॉ के अलावा मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने शतकीय पारी खेली है. सूर्यकुमार यादव ने 58 गेंदों पर 22 चौके और 4 छक्के की मदद से 133 रनों की पारी खेली. उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे ने 56 रनों की पारी खेली.

IND vs ENG Day-Night Test: राहुल गांधी का वीडियो शेयर कर वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को किया ट्रोल

First published: 25 February 2021, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी