Home » क्रिकेट » vikram rathour replace Sanjay Bangar for Indian Cricket Team Batting coach
 

भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी के कारण इस व्यक्ति पर गिरी गाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 16:21 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के सेमीफाइनल मुकाबले में खराब बल्लेबाजी के कारण टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि बीसीसीआई संजय बांगड़ को दोबारा से टीम इंडिया का बल्लेबाजी कोच न बनाए और उनके पद पर किसी और कि नियुक्ति हो. भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच के लिए जब संजय जब चयन समिति के सामने आए तो उनसे कड़े सवाल पूछे गए. भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एस के प्रसाद की अध्यक्षता वाली समिति ने करीब डेढ़ घंटे तक बांगड़ का इंटरव्यू लिया.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, इंटरव्यू के दौरान संजय बांगड़ से पूछा गया कि वो अपने कार्यकाल में टीम इंडिया में नंबर चार की बल्लेबाजी की समस्या को दूर क्यों नहीं कर पाए. साथ ही उनसे पूछा गया कि साल 2018 में एजबेस्टन टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा क्यों नहीं खिलाया गया. खबरों के मुताबिक, संजय अपने जवाब में चयनकर्ताओं को संतुष्ट नहीं कर पाए.

 

एस के प्रसाद ने गुरूवार देश शाम इस बात का ऐलान किया कि संजय बांगड़ की जगह अब विक्रम राठौड़ को टीम इंडिया का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. वहीं टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण बने जबकि  आर श्रीधर को फिल्डिंग कोच बनाया गया है. इसके अलावा वेस्टइंडीज में उच्चायोग के अधिकारियों के साथ दु‌र्व्यवहार करने  वाले सुब्रहमण्यम की जगह गिरीश डोंगरी को टीम का प्रशासनिक मैनेजर बनाया गया है. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस के पूर्व फिजियो नितिन पटेल को टीम इंडिया का फिजियो बनाया गया है.

श्रीलंका का बड़ा फैसला, पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से किया इंकार

First published: 23 August 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी