Home » क्रिकेट » vinod kambli touches sachin tendulkar feet during mumbai t20 league in the front of sunil gavaskar
 

जब सचिन के पैरों में गिर पड़े कांबली, इस दिग्गज ने दूर कराए गिले-शिकवे

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 18:23 IST

मुंबई T20 लीग के फाइनल में शिवाजी पार्क लायन्स टीम को हार का मुंह देखना पड़ा, इस टीम के मेंटर पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली थे. लेकिन यहां पर जब पुरस्कार समारोह में एक दिल को छू जाने वाला वाक्या हुआ. इस समारोह में विनोद कांबली ने सचिन के पैर छूए.

दरअसल, सचिन और कांबली ने क्रिकेट के गुर रमाकांत अाचरेकर से सीखे हैं, ये दोनों खिलाड़ी बचपन के दोस्त हैं और दोनों खिलाड़ियों के नाम स्कूल लेवल पर रिकॉर्ड साझेदारी का कारनामा दर्ज है. काफी समय बाद कांबली क्रिकेट की किसी टीम से जुड़े हैं.

मुंबई  T20 लीग के फाइनल में उनकी टीम शिवाजी पार्क लायन्स को हार मिली, जिसके बाद विनोद कांबली जब रनरअप टीम का मेडल लेने के लिए पहुंचे तो सुनील गावस्कर ने सचिन से कहा कि वह कांबली को मैडल पहनाएं. जैसे ही सचिन ने उन्हें मैडल पहनाया तो विनोद कांबली ने उनके पैर छू लिए.

आपको बता दें सचिन और कांबली के रिश्तों में 2009 में दरार आई, खबरों के अनुसार कांबली ने एक टीवी शो के दौरान कहा था कि चाहे उन्होंने सचिन के साथ क्रिकेट की शुरुआत की. लेकिन जब उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया तो सचिन ने उनकी वापसी के लिए कोई मदद नहीं की.


18 जनवरी 1971 में मुंबई में जन्मे विनोद कांबली ने 1991 में वनडे और 1993 में टेस्ट क्रिकेट करियर का आगाज किया था. शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले कांबली का करियर बहुत दूर नहीं जा सका. अक्टूबर 2000 के बाद उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया. 2009 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

 वहीं, अगर कांबली के क्रिकेट करियर को देखा जाए तो  विनोद कांबली ने 17 टेस्ट मैचों की 21 पारियों खेली हैं, 21 पारियों में कांबली ने  कुल 1084 रन बनाए हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में कांबली ने 104 मैचों की 97 पारियों में कुल 2477 रन बनाए. वनडे क्रिकेट में उन्होंने 2 शतक और 14 अर्धशतक बनाए. वनडे में उनका अधिकतम स्कोर 106 रन रहा. विनोद कांबली ने ये फोटो अपने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए हैं.

First published: 22 March 2018, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी