Home » क्रिकेट » Virat Kohli A 63-year old man fan commits suicide after team india captain out in 5 runs in first inging 1st Test vs South Africa
 

कोहली के केपटाउन टेस्ट में आउट होने पर खुद को आग लगाने वाले 'विराट' फैन की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2018, 9:10 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के 69 साल के बुर्जुग फैन ने मंगलवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया. विराट के इस फैन ने केपटाउन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में विराट के पहली पारी में सस्ते में आउट होने के बाद खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली थी. इसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने मगलवार को दम तोड़ दिया.

बाबूलाल बैरवा मध्यप्रदेश के रतलाम में अंबेडकर नगर में रहते थे. वो रेलवे के रिटायर्ड अधिकारी थे. शनिवार को वो टीवी पर साउथ अफ्रीका और टीम इंडिया के पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण देख रहे थे. टेस्ट के पहले दिन अपन पसंदीदा विराट के 5 रन पर आउट होने से वो दुखी हो गए. इसके बाद उन्होंने तनाव में ये भयानक कदम उठा लिया.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए स्टेशन रोड पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर पयार सिंह ने बताया, "बाबूलाल बैरवा हाल ही में रेलवे से रिटायर्ड हुए थे. आंशका है कि उन्होंने शराब के नशे में कोहली के आउट होने के बाद खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली. शुरुआत में उनकी मौत की ये वजह सामने आ रही है. उनके परिवार के मुताबिक वो क्रिकेट के बड़े प्रशंसक थे." 

सब इंस्पेक्टर पयार सिंह ने आगे बताया कि इस मामले में केस रजिस्टर कर लिया गया है और जांच चल रही है. बाबूलाल बैरवा ने इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह 7.30 बजे दम तोड़ा.

गौरतलब है कि टीम इंडिया को सोमवार को केपटाउन टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने हरा दिया. भारतीय टीम को केपटाउन टेस्ट मैच जीतने के लिए 208 रन की ज़रूरत थी. लेकिन 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पूरी टीम 42.4 ओवर में 135 रन पर आउट हो गयी. इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 77 रनों से जीत लिया.

इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वेर्नोन फिलेंडर ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए जबकि टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए जबकि विराट कोहली ने 28 रन बनाए. 

टीम इंडिया अपनी पहली पारी में भी 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी. पहली पारी में साउथ अफ्रीका को 77 रन की बढ़त मिली थी. टीम इंडिया की तरफ से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 93 रनों की पारी खेली थी.

First published: 10 January 2018, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी