Home » क्रिकेट » virat kohli accepts his mistake to choose last eleven in lords london after defeat against england in second test
 

विराट कोहली ने माना- लार्ड्स टेस्ट में उनसे हुई भारी चूक, अगले मैच में नहीं दोहराएंगे ये गलती

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 14:21 IST

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी हारने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अंतिम एकादश चुनाव की गलती को स्वीकारा है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले टीम का संयोजन गलत किया.

उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रन से करारी मात दी। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है. कोहली ने अंतिम एकादश के चुनाव पर कहा कि उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के चुनाव में गलती की, क्योंकि लॉर्ड्स का वातावरण तेज गेंदबाजों के पक्ष में था. 

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के लिए सिरदर्द बने ये 4 खिलाड़ी, तीसरे टेस्ट में बैठना पड़ेगा बाहर!

कप्तान कोहली ने कहा, "मौसम का अंदाजा लगा पाना संभव नहीं था. मैच की शुरुआत में यह बिल्कुल अलग था, लेकिन मेरा मानना है कि मैंने टीम के संयोजन में गलती की. अगले मैच में हमारे पास इस गलती को सुधारने का मौका है."
कोहली ने कहा कि सबसे सही यहीं होगा कि भारतीय टीम अगले मैच में जीत हासिल कर सीरीज का स्कोर 2-1 करे और इसके बाद सीरीज को रोमांचक बनाए.

ये भी पढ़ें- कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली बार झेली इतनी 'विराट' हार, टूट गए सारे रिकॉर्ड

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली को पीठ में दर्द की शिकायत भी हुई थी. इस पर कप्तान ने कहा, "सबसे अच्छी बात यह है कि तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से शुरू होना है और ऐसे में हमारे पास पांच दिन का समय है. मैं आश्वस्त हूं कि मैं अगले मैच के लिए बिल्कुल तैयार हो जाएंगे."

ये भी पढ़ें- लॉर्ड्स टेस्ट के बीच टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हार से ज्यादा कप्तान कोहली ने बढ़ाई मुश्किलें

First published: 13 August 2018, 14:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी