Home » क्रिकेट » Virat kohli across as outrageous and I cringe on reading his statements says rahul dravid
 

राहुल द्रविड़ को बुरी लगी विराट कोहली की ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2017, 16:30 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को मैदान में उनके शांत स्वभाव के लिए जाना जाता है. टीम इंडिया की दीवार के नाम से मशहूर द्रविड़ ने विराट कोहली के स्वभाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कई बार उन्हें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का स्वभाव पसंद नहींं आया. गौरतलब है कि विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक रुख के लिए जाने जाते हैं. 

द्रविड़ ने कहा, 'एक बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से पहले कोहली ने अपमानजनक बयान दिया था, जो मुझे पसंद नहीं आया.' उन्होंने आगे कहा कि जब उन्होंने इस चीज को अखबार में पढ़ा तो उन्हें बहुत बुरा लगा. राहुल द्रविड़ ने ये भी कहा कि जब वो खेलते थे तो विराट कोहली की तरह व्यवहार करना उनके लिए सही नहीं था. हालांकि उन्होंने अपनी बात में ये भी जोड़ा है कि विराट मैदान पर अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी चुनौती देना चाहते हैं और आप इसके लिए उसे दोषी नहीं ठहरा सकते क्योंकि इस वजह से वो अपना बेस्ट दे पाते हैं.

विराट कोहली के इस स्वभाव से कई युवा खिलाड़ी प्रेरित भी हो रहे हैं. हाल ही में बेंगलुरु में आयोजित लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान राहुल द्रविड़ ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को अपने स्वभाव के मुताबिक ही रहना चाहिए. द्रविड़ ने कहा कि सभी लोगों का रवैया बिल्कुल एक जैसा नहीं हो सकता क्योंकि सबका व्यवहार अलग होता है.

द्रविड़ ने अपनी चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा कि मुझे जिस बात की चिंता हो रही है वो ये कि बहुत सारे युवा विराट कोहली बनना चाह रहे हैं, बिना ये जाने की उनकी क्षमता क्या है. गौरतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ इस समय वर्तमान अंडर-19 और इंडिया ए टीम के कोच भी हैं.

First published: 31 October 2017, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी