Home » क्रिकेट » Virat Kohli admitted that his side did “not deserve to win” after lost T20 match against West Indies by nine wickets at Jamaica.
 

कोहली ने हार का ठीकरा खराब फील्डिंग और कम स्कोर पर फोड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2017, 15:31 IST

वेस्टइंडीज खिलाफ टी-20 मैच में नौ विकेट से  बुरी तरह हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और स्कोरबोर्ड में 25 से 30 रन कम रहने के कारण हार मिली.

विराट ने साथ ही टीम की फील्डिंग को भी हार का कारण बाताया और कहा कि गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत नहीं दी. 
भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे.  कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी और लग रहा था कि भारत का स्कोर 230 के आस-पास रहेगा, लेकिन मध्य के ओवरों में रनगति में कमी और अंत में लगातार विकेट गिरने से भारत 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका.

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, "पहली पारी में हम 25-30 रन और जोड़ सकते थे. हम 230 के पास जा रहे थे. फील्डिंग में भी हमने कुछ कैच छोड़े." कोहली ने कहा, "अगर आप अच्छी शुरुआत देते हैं, तो बाकी बल्लेबाजों को भी उसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहिए. दिनेश कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें कोई ऐसा बल्लेबाज चाहिए था जो 80-90 रन बना सके, जिसकी टीम को टी-20 में जरूरत होती है."

191 रनों का लक्ष्य विंडीज ने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने 62 गेंदों में 125 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन भारतीय फील्डरों ने इस दौरान उनके दो कैच छोड़े. अगर वो कैच पकड़ लिए जाते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था.

कोहली ने टी-20 की विश्व विजेता टीम विंडीज की तारीफ भी की. उन्होंने कहा, "वेस्टइंडीज के पास अच्छी टी-20 टीम है. वह काफी वर्षो से इसी टीम के साथ खेल रहे रहे हैं और साथ ही समय-समय पर प्रयोग भी करते रहते हैं."

First published: 10 July 2017, 15:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी