Home » क्रिकेट » Virat Kohli advises youngsters to devote time to outdoor sports instead of wasting time on social media and video games
 

बच्चों के लिए ये है कोहली का 'विराट' सपना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2017, 12:12 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस पर खासा जोर देते हैं. वो ज्यादा से ज्यादा समय जिम में बिताते हैं. इस समय वो दुनिया के फिट क्रिकेटर्स में से एक हैं. विराट ने गुरुवार को बच्चों को लेकर अपना सपना बताया. उन्होंने कहा कि वह बच्चों को घर से बाहर निकलने और खेलने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं.

कोहली ने यह बात जर्मन स्पोर्ट्स लाइफस्टाइल ब्रांड के साथ अपने स्पोर्ट्स व एक्सरसाइज कपड़ों के ब्रैंड वन8लाइन के लांच के मौके पर कही. कोहली ने इस दौरान फिटनेस पर भी जोर दिया. कोहली ने कहा, "स्वास्थ्य संबंधी सभी समस्याएं तब अपने आप गायब हो जाएंगी जब इंसान अपने शरीर का ध्यान रखने लगेगा. आज के दौर में इतनी तकनीक है कि बच्चे खेलने के लिए घर से बाहर नहीं जाते. वह ज्यादतर वीडियो गेम और घर के अंदर खेलने में ही व्यस्त रहते हैं."

उन्होंने इस पर आगे बात करते हुए कहा, "मैं बच्चों को घर से बाहर निकलने और खेलने के लिए प्रेरित करना चाहता हूं. जब मैं बड़ा हो रहा था तब ऐसी सुविधाएं नहीं थी, लेकिन हमने अपना बैडमिंटन कोर्ट बना लिया था." दिल्ली के इस बल्लेबाज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह मोबाइल और अन्य तकनीकी उपकरणों में व्यस्त न हों और अपनी फिटनेस पर ध्यान दें.

उन्होंने कहा, "हम वहां पहुंच गए हैं जहां हमें बाहर जाकर वॉकिंग और जॉगिंग करने की जरूरत है. अंतिम पल का इंतजार नहीं कर सकते, इसलिए हर रोज अपनी फिटनेस के लिए समय निकालें. इससे आपके आस-पास के लोगों को भी प्ररेणा मिलेगी."

First published: 10 November 2017, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी