Home » क्रिकेट » Virat Kohli Ajinkya Rahane completes their fifties in Nottingham Test India vs England 3rd Test live update
 

कप्तान और उपकप्तान ने मिलकर इंग्लैंड की नाक में किया दम, विराट-रहाणे ने छूआ ये आंकड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 20:19 IST
(BCCI)

नॉटिंघम में खेले जा रहे पांच मैचों की सिरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. इस मैच के पहले दिन के पहले सत्र का खेल मेजबान इंग्लैंड के खाते में रहा. इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को धवस्त कर दिया. पहले तीन विकेट वोक्स को मिले.

इसके बाद कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया को संभाला है. 82 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद अब टीम इंडिया का स्कोर 53 ओवर में 182 रन हो गया है. खबर लिखे जाने तक कप्तान विराट और उपकप्तान रहाणे नाबाद हैं और दोनों ने ही अपना-अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है.

इतना ही नहीं विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे के बीच 100 रनों की साझेदारी भी हो गई है. इसके अलावा विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 18वां तो वहीं, अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट करियर का अपना 13वां अर्धशतक पूरा कर लिया है. दोनों ही बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए करीब 80-80 गेंदों का सामना किया है.

आपको बता दें, पांच मैचों की सिरीज में टीम इंडिया पहले ही 2-0 से पिछड़ गई है. ऐसे में इस टेस्ट को हारकर भारतीय टीम यह नहीं चाहेगी कि उसे इस सिरीज में आगे लड़ना का कोई औचित्य न हो. साथ ही आपको बता दें, इस पूरी सिरीज में अब तक इस तरह की साझेदारी टीम इंडिया की और से कम ही देखी गई है.

एजबेस्टन के बाद लॉर्ड्स टेस्ट में मिली हार से सबक लेते हुए विराट कोहली ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में उस गलती को नहीं दोहराया है. यही कारण है कि उन्होंने टॉप ऑर्डर के अलावा मिडिल ऑर्डर और गेंदबाजी अटैक में भी बदलाव किया है. मुरली विजय की जगह फिर से शिखर धवन को मौका दिया गया है.

वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह उत्तराखंड के ऋषभ पंत को मौका दिया गया है. जबकि, गेंदबाजी में फिर जसप्रीत बुमराह ने वापसी की है. बुमराह को कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. पंत इंडिया की तरफ से टेस्ट में डेब्यू करने वाले 291वें खिलाड़ी हैं.

टीमें इस प्रकार हैं-

भारत:- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड:- एलिस्टर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान),  ऑली पॉप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

First published: 18 August 2018, 20:12 IST
 
अगली कहानी