Home » क्रिकेट » Virat Kohli and Anushka Sharma Donate in PM-CARES and Maharashtra CM Relief Fund
 

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सामने आए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, पीएम केयर फंड में डोनेट किए लाखों रूपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 19:16 IST

भारतीय कप्तान (India National Cricket Team) विराट कोहली (Virat Kohli) ने सोमवार को अपनी पत्नी और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ पीएम केयर फंड (PM-CARES) और महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड (Maharashtra CM Relief Fund) के लिए में दान करने का संकल्प लिया है. हालांकि, इन दोनों ने कितने पैसे कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डोनेट किए हैं इसको लेकर उन्होंने जानकारी नहीं दी ऐसे में इनके फैंस यह जानना चाहते हैं कि आखिर इन्होंने कितने पैसे डोनेट किए हैं.

वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने पीएम केयर फंड और महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में कुल 3 करोड़ रूपये डोनेट किए है. बता दें, यह दंपत्ती कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लगतारा सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को जागरूक कर रहा है और उन्हें सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन करने का आग्रह किया है.


गौरतलब, है कि कुछ दिनों पहले ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से आग्रह किया कि वह पीएम के नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति में राहत (PM-CARES) फंड में दान करें और तब से ही आम लोगों के साथ-साथ विभिन्न हस्तियां पीएम केयर फंड में दान दे रही है.

विराट कोहली ने सोमवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि वो पीएम केयर फंड और  महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में डोनेट करेंगे. विराट कोहली ने कहा,'अनुष्का और मैं पीएम-केयर फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी तरफ से समर्थन दे रहे हैं. इतने लोगों की पीड़ा को देखकर हमारा दिल टूट रहा है और हम आशा करते हैं कि हमारा योगदान, किसी तरह से, हमारे नागरिकों के दर्द को कम करने में मदद करेगा.'

बता दें, विराट कोहली अकेले क्रिकेटर या खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने पीएम केयर फंड में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी तरफ से योगदान दिया है. उनसे पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी सामने आ चुके हैं और वो अपनी तरफ से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी तरफ से योगदान दिया है.

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के कारण अभी तक पूरे विश्व में 37 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है जबकि साढ़े सात लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है. बात अगर भारत की करें तो यहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1000 से अधिक हो गई है जबकि 27 लोगों की मौत की खबर है.

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बड़बोलापन, 27 टेस्ट मैच खेलने वाले इस बल्लेबाज को बताया ओपनिंग बदलने वाला

First published: 30 March 2020, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी