Home » क्रिकेट » Virat kohli and Ravi Shastri want Dhoni to not take retirement
 

वेस्टइंडीज दौरे से पहले धोनी नहीं लेंगे संन्यास! कोहली-शास्त्री बोले टीम इंडिया को उनकी जरूरत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2019, 14:19 IST

विश्व कप के 12वें संस्करण के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी. इस मुकाबले के बाद से ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी को लेकर कहा जा रहा था कि वो संन्यास ले लेंगे.

धोनी के लिए कहा जा रहा था कि वो आखिरी बार टीम इंडिया की नीली जर्सी में नजर आए है. हालांकि बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट ने संन्यास का फैसला धोनी पर ही छोड़ दिया था. मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था, वेस्टइंडीज दौरे के लिए जब भारतीय टीम का चयन होगा, उससे पहले ही धोनी अपने संन्यास का ऐलान कर देंगे. वहीं अब धोनी के संन्यास की खबरों पर बड़ा अपडेट आया है.


 

न्यूज18 की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय टीम के कप्तान कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री अभी नहीं चाहते की धोनी संन्यास ले. दोनों अभी धोनी को और खेलते हुए देखना चाहते है. वहीं वेस्टइंडीज दौरे में टीम में जगह मिलने की बात को लेकर कहा गया है कि धोनी के अंगूठे में चोट है ,जो इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच के दौरान लगी थी, जिस लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिलेगी.

रिपोर्ट की माने तो कप्तान कोहली और कोच शास्त्री चाहते है कि वो अभी टीम का हिस्सा रहे और अपने उत्तराधिकारी माने जाने वाले ऋषभ पंत को तैयार करें. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने साफ कहा था कि धोनी आईपीएल 2020 में चेन्नई की कप्तानी करते नजर आएंगे. ऐसे में एक बात तो साफ होती हैं कि धोनी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास नहीं लेने वाले है और वो 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप में भाग ले सकते है.

धोनी अगर वेस्टइंडीज दौरे से पहले संन्यास ले लेते है तो वो टीम इंडिया से लिए बड़ा झटका होगा. दरअसल, टीम के पास धोनी जैसा विकेटकीपर मौजूद नहीं है. धोनी विकेट के पीछे जितनी फुर्ती से स्टंप करते है दुनिया में कोई दूसरा नहीं कर पाता. वहीं जब बात डीआरएस लेने की होती है तो धोनी की उपयोगिता बढ़ जाती हैं. पंत को धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है लेकिन पंत में अभी धोनी जितनी परिपक्वता नहीं हैं.

कोहली और धोनी के कारण भारत नहीं जीत पाया विश्व कप! इस व्यक्ति की भविष्यवाणी हुई सच

First published: 17 July 2019, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी