Home » क्रिकेट » Virat Kohli and Ravi shastri want wriddhiman Saha to Play in First Test Against South Africa
 

ऋषभ पंत के कारण टीम इंडिया में आई दरार! टीम मैनेजमेंट और विराट कोहली आए आमने-सामने- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2019, 21:10 IST

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम को दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला खेलना है. टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर आखिरी बार 2015 में दक्षिण अफ्रीका का सामना किया था. इस सीरीज को भारत ने 3-0 से दक्षिण अफ्रीका को हराया था.

वहीं मौजूदा सीरीज काफी अहम है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट, कोच रवि शास्त्री, कप्तान कोहली विरोधी टीम के खिलाफ रणनीति बनाने में जुट है. कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कोई गलती नहीं करना चाहते क्योंकि एक गलति भी टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम को जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण बड़ा झटका लगा है. वहीं गुरूवार को आई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया कि टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोहली मिलकर यह ही नहीं तय पर पा रहे कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम का प्लेइंग इलेवन किया हो.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीम मैनेजमेंट और विराट कोहली के बीच ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा को लेकर राय बटी हुई है. कप्तान कोहली चाहते हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ  ऋद्धिमान साहा को मौका दिया जाना चाहिए. विराट कोहली को कोच रवि शास्त्री का भी साथ मिला हुआ है. जबकि टीम मैनेजमेंट चाहता है कि ऋषभ पंत को अभी और मौके मिलने चाहिए.

दरअसल, ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए दो टेस्ट मुकाबले में विफल रहे थे. इतना ही नहीं ऋषभ पंत सफेल गेंद के खिलाफ भी अच्छा खेल नहीं दिखा पाए थे. ऋषभ पंत सभी मैचों में लगभग बड़ा शार्ट मारने के कारण आउट हुए है. ऐसे में विराट चाहते हैं कि ऋद्धिमान साहा को मौका दिया जाना चाहिए. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विराट कोहली का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत जो मुकाबले खेलेगा वो टर्निंग पिच पर होंगे ऐसे में ऋद्धिमान साहा ज्यादा कारगर साबिक होंगे.

बता दें, गुरूवार को टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपने एक इंटरव्यू में साफ तौर पर कहा है कि पंत सफेद गेंद के काफी आक्रमक बल्लेबाज है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पंत को मौका मिलता है या फिर ऋद्धिमान साहा को आजमाया जाता है.

धोनी के बारे में हुआ बड़ा खुलासा, टीम इंडिया से दूर रहने के पीछे IPL हैं बड़ी बजह !

जिसके कारण चेन्नई सुपर किंग्स पर लगा था बैन, अब उसकी पत्नी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

First published: 26 September 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी