Home » क्रिकेट » virat kohli and senior indian players unhappy with coach anil kumbles overbearing attitude.
 

कोहली-कुंबले में सुलह कराएंगे ये 3 दिग्गज खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2017, 12:00 IST

चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच टकराव की खबरों से बीसीसीआई खासा परेशान है. विराट कोहली के अलावा कई दूसरे सीनियर प्लेयर्स भी कुबंले के टीम को गाइड करने के तरीके से खुश नहीं हैं.

सौरव-सचिन और लक्ष्मण कराएंगे समझौता

टीम से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई ने कोच और कैप्टन के बीच चल रही खटपट को खत्म करने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. बीसीसीआई के अधिकारियों ने इसकी जिम्मेदारी एडवाइजरी पैनल के मेंबर और लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को दी है.

अनिल कुंबले को साल 2016 में क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी में शामिल सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने एक साल के लिए कोच नियुक्त किया था.

क्या है विवाद?

दरअसल टीम इंडिया के कप्तान कोहली को कोच कुंबले की गाइडेंस पसंद नहीं है. टीम से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, कोच कुंबले हार्ड टास्क के साथ काम करना पसंद करते हैं और यही बात टीम के सीनियर प्लेयर्स को पसंद नहीं है. इंडियन प्लेयर्स को कुंबले से ये भी शिकायत है कि वह उन्हें ड्रेसिंग रूम में भी आजादी नहीं देते हैं.

अनिल कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट चैंपियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है. इसके बाद नए कोच का चुनाव किया जाना है. बीसीसीआई का एक धड़ा कुंबले के कार्यकाल का विस्तार करने के पक्ष में है, जबकि दूसरा धड़ा नए कोच की नियुक्ति चाहता है, क्योंकि कोहली अब कुंबले के साथ काम करने के मूड में नहीं हैं.

कुंबले का कोच के तौर पर शानदार रिकॉर्ड

अनिल कुंबले के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया ने 17 टेस्ट मैचों में से 12 जीते हैं, जबकि उनके कोच पद पर रहते हुए 4 टेस्ट ड्रॉ रहे और सिर्फ 1 मैच गंवाया. कुंबले के कार्यकाल के दौरान ही टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 का पायदान हासिल किया.

First published: 30 May 2017, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी