Home » क्रिकेट » Virat Kohli and team india Will Face Real Challenge in South Africa tour says Azhar
 

'इस देश के खिलाफ सिरीज में होगी कोहली की असली परीक्षा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2017, 14:14 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मंगलवार को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बारे में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली और टीम इंडिया को असली चुनौती श्रीलंका के खिलाफ सिरीज की जगह किसी और टीम के खिलाफ मिलेगी. दरअसल अजहर कोलकाता में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया स्मृति व्याख्यान में शिरकत करने पहुंचे थे.

अजहर ने कार्यक्रम से इतर आईएएनएस से बातचीत में कहा, "श्रीलंका के खिलाफ सिरीज अच्छी होगी, लेकिन भारत की असली परीक्षा दक्षिण अफ्रीका का दौरा होगा. विराट कोहली की कप्तनी शानदार है. वह जिस तरह आगे आकर टीम का नेतृत्व करते हैं वह देखने लायक है."

गौरतलब है कि अजहर का कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने यहां खेले गए सात मैचों में 107.50 की औसत से खेल के सभी प्रारूप में 860 रन बनाए हैं. उन्होंने कहा, "जब आप ईडन की बात करते हैं तो मेरी इस मैदान से अच्छी यादें ही जुड़ी हैं. मैं इस मैदान को काफी पसंद करता हूं."

हम आपको बता दें कि टीम इंडिया 5 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. जहां वो टेस्ट सिरीज के अलावा वनडे सिरीज और T20 भी खेलेगी. हार्दिक पांड्या को इसी वजह से श्रीलंका दौरे से ऐन वक्त पर अलग कर दिया गया. 

First published: 15 November 2017, 14:14 IST
 
अगली कहानी