Home » क्रिकेट » virat kohli becomes number one batsman in icc oneday ranking,overtake AB de Villiers,
 

कोहली ने वनडे में लगाई छलांग, न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन का मिला ईनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2017, 12:12 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए तीसरे मैच में कोहली ने शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स को पछाड़ते हुए फिर से वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया.

दिल्ली के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए पहले मैच में 121 रनों की पारी खेली थी, वहीं कानपुर में अंतिम मैच में 113 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली. उनके वनडे रैंकिंग में 889 अंक हैं, जो किसी भी भारतीय द्वारा हासिल किए गए सबसे अधिक अंक हैं. इससे पहले, 1998 में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 887 अंकों के साथ वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया था.

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन भी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई इस सिरीज में शानदार रहा. उन्होंने कुल छह विकेट लिए और वह गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इस रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज इमरान ताहिर दूसरे और पाकिस्तान के गेंदबाज हसन अली पहले स्थान पर हैं. 

First published: 31 October 2017, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी