Home » क्रिकेट » Virat Kohli blessed baby girl, All great cricketers first born baby is daughter in the world
 

दुनिया के सभी महान क्रिकेटर्स के घर सबसे पहले हुआ बेटी का जन्म, अब विराट कोहली का नाम भी शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2021, 18:06 IST

Virat Kohli Become Father: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पत्नी अनुष्का शर्मा ने एक खूबसूरत बेटी को जन्म दिया है. विराट कोहली ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. मुंबई के एक निजी अस्पताल में अनुष्का शर्मा ने एक परी जैसी बेटी को जन्म दिया.

इसके साथ ही विराट कोहली दुनिया के तमाम दिग्गज क्रिकटर्स की अनोखी फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं. दरअसल, यह एक अनोखा संयोग है कि ज्यादातर महान क्रिकेटर्स के घर पहले बच्चे के रूप में बेटी का जन्म हुआ है. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, ब्रायन लारा, रिकी पॉन्टिंग जैसे महान क्रिकेटर्स के घर सबसे पहले बेटी का ही जन्म हुआ है. 

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को हुआ है. वह सचिन के पहले बच्चे के रूप में पैदा हुई हैं. उनका एक बेटा अर्जुन तेंदुलकर है, जो सारा तेंदुलकर से छोटा है.

भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकटरों में शुमार और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने 1 फरवरी 1997 को डोना गांगुली से शादी की थी. उनकी 3 नवंबर 2001 को पहले बच्चे के रूप में बेटी बेटी पैदा हुई थी. इस बेटी का उन्होंने सना गांगुली नाम रखा है.

भारतीय टीम को साल 2011 का वनडे वर्ल्डकप और साल 2007 का टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप जिताने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी पहले बच्चे के रूप में बेटी ही पैदा हुई हैं. साल 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान धोनी की बेटी का जन्म हुआ था. उनकी बेटी जीवा का जन्म 6 जनवरी 2015 को हुआ था.

दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा के घर भी पहले बेटी ही हुई थी. अपनी बेटी का नाम उन्होंने सिडनी रखा था. बता दें कि सिडनी में ब्रायन लारा ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक साल 1993 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था. इस कारण ही उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी सिडनी रखा है.

ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटर्स में शुमार रिकी पोंटिंग की भी पहले बच्चे के रूप मेें बेटी ही पैदा हुई थी. उनकी पत्नी रियाना ने साल 2008 में अपनी पहली बेटी एमी चार्लोट को जन्म दिया था. फिलहाल रिकी पोंटिंग और रियाना के तीन बच्चें हैं.  

इसके अलावा भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा की भी पहले बच्चे के रूप में बेटी पैदा हुई है. रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की बेटी समायरा का जन्म 30 दिसंबर 2018 में हुआ.

बता दें कि विराट कोहली ने अपनी बेटी होने की खुशी जाहिर करते हुए अपने सोशल मीडिया पर लिखा, "हम दोनों को यह बताते हुए बहुत ही ज्यादा खुशी हो रही है कि हमारे यहां आज दोपहर बेटी हुई है. आपके प्यार और मंगलकामनाओं के लिए हम तहे दिल से आभारी हैं. अनुष्का और हमारी बेटी दोनों बिल्कुल ठीक हैं."

खुशखबरी: विराट कोहली बने पापा, अनुष्का शर्मा ने खूबसूरत बेटी को दिया जन्म

IND vs AUS: सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस सीरीज के बाद टिक पेन को कप्तानी से हटाए ऑस्ट्रेलिया

First published: 11 January 2021, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी