Home » क्रिकेट » Virat Kohli break Stumps in Frustration after miss Field by Shreyas iyer
 

श्रेयस अय्यर से फिल्डिंग में हुई चूक तो आग बबूला हुए विराट, गुस्से में उखाड़ दिया स्टंप, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2019, 18:10 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में हुए दूसरे टी20 मुकाबले में जीत दर्ज की. इस जीत में विराट का काफी योगदान रहा. विराट कोहली ने पहले क्विंटन डी काक का सुपरमैन बनकर शानदार कैच पकड़ा और उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए 72 रनों की पारी खेली. उनकी पारी के दम पर ही भारत इस मुकाबले को जीतने में सफल हुआ.

विराट कोहली अपने गुस्से के लिए जाने जाते है. विराट जब भी मैदान पर होते है तो वो अपना 100 प्रतिशत देते है और वो दूसरे भारतीय खिलाड़ियों से भी इसी तरह की उम्मीद रखते है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में खिलाड़ियों की कुछ मिस फिल्ड के कारण विराट कोहली गुस्से में इतने आग बवुला हो गए कि उन्होंने स्टंप ही उखाड़ दिया.

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की पारी के 10वां ओवर फेंकने दीपक चाहर आए थे. इस दौरान फिल्डिंग में श्रेयस अय्यर से चूक हुई जिसके कारण दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी काक और तेंबा बावुमा ने एक अतिरिक्त रन चुरा लिया. वहीं अय्यर नेे सही जगह थ्रो नहीं किया जिससे दोनों बल्लेबाजों ने एक रन अतिरिक्त ले लिया. वहीं गेंदबाजी कर रहे हार्दिक पांड्या थ्रो पकड़ने के लिए वहां मौजूद नहीं थे. जिसके कारण जहां अफ्रीकी बल्लेबाजों को एक रन मिलना चाहिए था उन्हें तीन रन मिल गए. इससे विराट कोहली गुस्से में इतने आग बवुला हो गए कि उन्होंने गेंद हाथ में आने के बाद जोर से विकेट पर मार दिया. जिससे स्टंप उखड़ गया. इस दौरान विराट के चेहरे पर गुस्सा साफ तौर पर दिखाई दिया.

बता दें, जब श्रेयस अय्यर ने मिस फिल्ड की उस दौरान क्विंटन डी काक काफी आक्रमकता से बल्लेबाजी कर रहे थे. वहीं इसके बाद उन्होंने 12वें ओवर में हवा में उड़ते हुए डी काक का शानदार कैच पकड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 149 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में विराट कोहली की 72 रनों की पारी और शिखर धवन की 40 रनों की पारी के दम पर टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 7 विकेट के दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया.

Video: विराट कोहली ने 'सुपरमैन' बन हवा में पकड़ा जबरदस्त कैच, देखकर हैरान हो जाएंगे आप

विराट ने रचा इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

First published: 19 September 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी