Home » क्रिकेट » Virat Kohli came to bowl in CAXI vs IND practice match and surprise to everyone
 

Video: विराट कोहली ने गेंदबाजी में किया ऐसा काम जो नहीं कर सका कोई भी गेंदबाज..

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 16:24 IST

CAXI vs IND practice match: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन और भारत के बीच खेला गया चार दिनी प्रैक्टिस मैच बिना किसी नतीजा के समाप्त हो गया. इस मैच में भारतीय कप्तान ने कुछ ऐसा किया जैसा कोई भी गेेंदबाज नहीं कर पाया. खुद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी इसे देखकर अचंभित रह गए.

मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेटकीपर हैरी नेल्सन (100) ने शतकीय पारी खेली. मैच में कप्तान विराट कोहली का गेंदबाजी के लिए आना सबको अचंभित करने वाला था. जैसे ही विराट कोहली गेंदबाजी करने के लिए आए, तो स्टेडियम में जमा दर्शकों का उत्साह चरम पर आ गया. 

 

खत्म हुए प्रैक्टिस मैच के चौथे दिन विराट कोहली ने पूरे सात ओवर गेंदबाजी की. इस दौरान दर्शकों के बीच भी खासा रोमांच था. जल्द ही विराट कोहली ने दर्शकों के इस उत्साह को हैरानी में तब्दील कर दिया. जमकर बैटिंग कर रहे विकेटकीपर हैरी नेल्सन (100) को कोहली ने उमेश यादव के हाथों लपकवा दिया.

 

बता दें कि भारतीय दिग्गज गेंदबाज सुबह से ही नेल्सन से पीछा छुड़ाने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे थे, लेकिन किसी को कामयाबी नहीं मिली. लेकिन जो काम टीम इंडिया के बाकी दिग्गज गेंदबाज नहीं कर सके, उस काम को कोहली ने कर दिया. इसके बाद विराट की खुशी देखने लायक थी.

पढ़ेें- कोहली की लोकप्रियता से प्रभावित ये दिग्गज खिलाड़ी, कहा-वो जो भी बोलते है, लोग सुनते है

बाद में भारतीय अश्विन ने इस बात का खुलासा किया कि विराट क्यों गेंदबाजी करने आए. दरअसल, विराट कोहली अपने गेंदबाजों को दूसरी पारी में नई गेंद लेने से पहले थकावट से बचाना चाहते थे. इस कारण वह खुद गेंदबाजी करने आए. इससे उन्होंने गेंदबाजों को आराम तो दिया ही, साथ ही अपनी झोली में विकेट भी जमा कर लिया.

First published: 1 December 2018, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी