Home » क्रिकेट » Virat Kohli captain of tam india loses his cool during post match press conference after South Africa wins the series in Centurion, watch vi
 

VIDEO: बेस्ट इलेवन खिलाने के सवाल पर भड़के कोहली, बोले- आप ही चुन लो टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2018, 22:12 IST

टीम इंडिया को सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने 135 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ही टीम इंडिया के लगातार नौ सिरीज जीतने के विजय रथ पर दक्षिण अफ्रीका ने लगाम लगा दी है . तीन मैचों की टेस्ट सिरीज में अब टीम इंडिया 2-0 से पिछड़ गई है. साउथ अफ्रीका की नजर अब क्लीन स्वीप पर होगी. वहीं टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो आखिरी मैच जीतकर हार का अंतर कम करे.

साउथ अफ्रीका के जीत के लिए दिए 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पूरी टीम 151 रन पर आलआउट हो गई. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने 47 रन बनाए. उनके अलावा सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. साउथ अफ्रीका की तरफ से लुंगी एंगिडी ने 6 विकेट लिए.

सेंचुरियन टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली पत्रकार के एक सवाल पर भड़क गए. पत्रकार ने उनसे दूसरे टेस्ट में टीम के बदलाव और बेस्ट इलेवन नहीं खिलाने पर सवाल किया. इस सवाल पर विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के पत्रकार को जवाब देते हुए कहा, " तुम्हारी बेस्ट इलेवन क्या है. हम नतीजे के हिसाब से बेस्ट इलेवन नहीं चुन सकते. आप बताओ हम किन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलते."

इसके बाद जब उनसे पत्रकार ने कहा कि आप जब से कप्तान बने हो, लगभग हर टेस्ट मैच में आप टीम में बदलाव करते हो. आपकी लास्ट इलेवन में निरंतरता नहीं है. क्या ये टीम के रिजल्ट पर प्रभाव नहीं डालता है. विराट ने इसका जवाब देते हुए कहा, " हम 30 में से कितने मैच जीते हैं. हम 21 मैच जीते हैं. दो हारे हैं और कितने ड्रा हुए हैं." 

जब पत्रकार ने फिर सवाल करते हुए कहा कितने इंडिया में कोहली ने फिर सवाल के अंदाज में जवाब देते हुए कहा, " इससे क्या फर्क पड़ता है. हम जहां भी खेलते हैं अपना बेस्ट देते हैं. मैं आपसे लड़ाई करने के लिए नहीं आया हूं, मैं आपके सवाल का जवाब देने आया हूं."

इसके बाद उन्होंने पत्रकार से कहा कि अफ्रीका ने इंडिया में कितने मैच जीते हैं. कितने नजदीकी मैच जीते हैं. आपने गिने हैं. गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट में विराट ने धवन की जगह के एल राहुल और भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को खिलाया थाय जबकि भुवनेश्वर कुमार ने केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट लिए. हालांकि पार्थिव पटेल को भी दूसरे टेस्ट में खिलाया गया था पर वो आखिरी समय में ऋिदिमान साहा की इंजरी के वजह से हुआ. 

पहले टेस्ट में भी मिली हार

भारतीय टीम को केपटाउन टेस्ट मैच जीतने के लिए 208 रन की ज़रूरत थी. लेकिन 208 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पूरी टीम 42.4 ओवर में 135 रन पर आउट हो गयी थी. इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 77 रनों से जीत लिया.

First published: 17 January 2018, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी