Home » क्रिकेट » Virat Kohli Creates Record fastest to Complete 5 thousand ODI Runs As Captain
 

IND vs AUS 3rd ODI: विराट कोहली ने बतौर कप्तान वनडे में बनाए सबसे तेज 5 हजार रन, रचा दिया इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2020, 21:26 IST

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज(India vs Australia ODI Series) के तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ(Steve Smith) के शतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 286 रन बनाए है और भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया है. वहीं तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने इतिहास रच दिया है. विराट कोहली ने इस मुकाबले में बतौर कप्तान वनडे में अपने 5 हजार रन पूरे किए है. विराट कोहली ने इसके लिए मात्र 82 पारियां ली है.

वनडे मुकाबले में बतौर कप्तान सबसे तेज 5 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी(MS Dhoni) के नाम था जिन्होंने  127 वनडे पारियों में यह कीर्तिमान अपने नाम किया था. लेकिन यह रिकॉर्ड अब विराट कोहली ने नाम हो गया है. बता दें, अभी तक किसी भी टीम का कोई भी कप्तान वनडे मुकाबलों में 100 से कम वनडे पारियों में 5 हजार नहीं बना पाया है. विराट कोहली ने यह कारनामा कर दिखाया है.

वहीं बतौर कप्तान सबसे कम वनडे पारियों में 5 हजार रन बनाने के मामले में तीसरे पायदान पर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग(Ricky Ponting) है जिन्होंने 131 वनडे पारियों में यह मुकाम हासिल किया था. जबकि दक्षिण अफ्रीका(South Africa) के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ(Graeme Smith) इस मामले में चौथे पायदान पर है और उन्होंने 135 वनडे पारियों में यह कारनामा कर दिखाया था. जबकि बीसीसीआई(BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर है उन्होंने 136 वनडे पारियों में बतौर कप्तान वनडे में अपने पांच हजार रन पूरे किए थे.

अब हार्दिक पांड्या की वजह से टला न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन

First published: 19 January 2020, 19:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी