Home » क्रिकेट » Virat kohli enjoying his life with Anushka Sharma and family to away from cricket
 

विराट ने साउथ अफ्रीका से लौटकर नहीं लगाया है बल्ले को हाथ, ये है बड़ी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 10:26 IST

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली साउथ अफ़्रीका के सफल दौरे के बाद श्रीलंका में जारी T20 ट्राई सिरीज़ का हिस्सा नहीं हैं. दरअसल, बीसीसीआई ने उन्हें आराम दिया गया है. बता दें कि साउथ अफ़्रीका का दौरा फ़रवरी के अाखिर में ख़त्म हो गया था. साथ ही चोट के कारण वह आखिरी T20 मैच में नहीं खेले थे. इसके बाद से उन्होंने बल्ले से हाथ भी नहीं लगाया है.

दरअसल, मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली ने कहा, "मैं इन दिनों को बहुत एंजॉय कर रहा हूं और मुझे किसी भी चीज़ की कमी नहीं खल रही है. मुझे आराम की ज़रुरत थी. काम के बोझ का असर मुझपर दिखने लगा था. मुझे अपने शरीर, अपने दिमाग़ और अपने क्रिकेट को लेकर बहुत सावधान रहना होगा. इस तरह का समय बहुत महत्वपूर्ण होता है."

 

आपको बता दें कि विराट कोहली ने काम के बोझ को लेकर पहली बार अपनी चिंता नहीं व्यक्त की है. इसके पहले भी वह इस तरह के बयान दे चुके हैं. गौरतलब है कि पिछले साल श्रीलंका के ख़िलाफ़ घरेलू टेस्ट सिरीज़ को लेकर भी वह नाराज़ थे. उसी बीच उन्होंने अनुष्का शर्मा के साथ शादी की थी.

उस दौरान न्होंने कहा था, "ज़ाहिर है मुझे आराम की ज़रुरत है. क्यों नही आराम मिलना चाहिए? जब मुझे लगेगा कि मेरे शरीर को आराम की ज़रुरत है तो मैं आराम करुंगा. मैं कोई रोबोट नहीं हूं, आप मेरी चमड़ी को छील कर देखें, ख़ून ही निकलेगा."

बता दें कि विराट कोहली के इन कड़े तेवरों को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें सीमित ओवरों की सिरीज़ से आराम दे दिया था. अब आने वाला समय इंडियन खिलाड़ियों के एक लंबा सीज़न है, क्योंकि श्रीलंका के बाद अप्रेल और मई करीब दो महीन तक IPL चलेगा. इसके बाद टीम इंडिया जून में एक टेस्ट के लिए अफ़ग़ानिस्तान भारत आएगी. फिर इंडिया को जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर भी जाना है. टीम इंडिया यहां तीन T20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलेगी.

💑

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

First published: 15 March 2018, 10:26 IST
 
अगली कहानी