Home » क्रिकेट » Virat Kohli expected to play two matches at same time in June, bcci kohli names skipper for ireland T20 series
 

कोहली के सामने धर्मसंकट, एक ही दिन में कैसे खेलेंगे T20 और काउंटी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 18:53 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के इस साल जून में इंग्लैंड में काउंटी खेलने को लेकर एक विवाद खत्म होता है तो दूसरा शुरू हो जाता है.

एक टेस्ट मैच के लिए भारत दौरे पर आ रही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ कोहली के खेलने को लेकर सस्पेंस खत्म हुआ तो अब आयरलैंड के खिलाफ दो T20 मैचों में विराट के खेलने को लेकर पेंच फंस गया.

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से ठीक पहले आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है. बोर्ड के इस फैसले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

 

कहां फंस रहा पेंच

जिस समय टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज खेलेगी. उसी दौरान विराट कोहली को इंग्लिश काउंटी क्लब सरे के साथ खेलना है. आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज और विराट कोहली के काउंटी टीम सरे के प्रस्तावित मैचों की तारीख आपस में टकरा रही है.

टीम इंडिया 27 और 29 जून को आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज खेलेगी. वहीं कोहली को अपनी काउंटी टीम सरे के लिए आखिरी मैच 25 से 28 जून के बीच खेलना है. काउंटी की घोषणा के अनुसार, विराट कोहली जून के पूरे महीने सरे के लिए खेलेंगे.

कोहली के काउंटी में खेलने के बाद भी बीसीसीआई ने उनका नाम आयरलैंड के खिलाफ टीम में शामिल कर दिया है. यही कारण है कि बोर्ड का यह फैसला हैरान करने वाला है.

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस मामले को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि उनको इस मामले को लेकर बीसीसीआई सचिव से बात करने दीजिए.

बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि विराट कोहली को आयरलैंड के खिलाफ टीम में शामिल करने का मतलब है कि कोहली इस सीरीज में खेलेंगे. वो काउंटी में यॉर्कशर के खिलाफ नहीं खेलेंगे. हालांकि बीसीसीआई अधिकारियों ने खेलने और ना खेलने को लेकर कोहली की पसंद को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया है.

 

बीसीसीआई का एक धड़ा नहीं चाहता कोहली काउंटी खेलें

खबरों की माने तो बीसीसीआई का एक धड़ा कोहली के काउंटी खेलने को लेकर खुश नहीं है. वब कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने को लेकर नाखुशी जता चुका है. उसका मानना है कि अगर कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे, तो उनके मन में मेजबान को लेकर गलत संदेश जाएगा.

अफगानिस्तान को लगेगा कि भारतीय टीम उनके खिलाफ खेलने को लेकर दिलचस्पी नहीं ले रही है. यही वजह है कि वह चाहता है कि कोहली काउंटी सीजन छोटा कर आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में खेलें.

First published: 9 May 2018, 18:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी