Home » क्रिकेट » virat kohli extremely good not great says former west indies fast bowler michael holding he wants to see kohli perform in engalnd
 

'विराट कोहली को महान बनने के लिए इंग्लैंड में बनाने होंगे रन'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2018, 11:09 IST

वेस्टइंडीज के पूर्व महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की महानता पर सवाल उठाए हैं. माइकल होल्डिंग का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन वे महान बल्लेबाजों की श्रेणी में शामिल होने के लिए उन्हें इंग्लैंड में रन बनाने होंगे. मुझे वो बल्लेबाज पसंद है जो हर जगह रन बनाते हैं.

एक वेबसाइट से बात करते हुए होल्डिंग ने कहा, विराट ने भले ही दूसरे टेस्ट मैच में 153 रनों की पारी खेली हो, लेकिन उनकी बल्लेबाजी की असली परीक्षा इंग्लैंड में होगी. होल्डिंग ने आगे कहा, "कोहली खुद को अगर एक महान बल्लेबाज के तौर पर स्थापित करना चाहते हैं तो इंग्लैंड में उन्हें अच्छे रन बनाने होंगे. इंग्लैंड ही एक ऐसी जगह है जहां उनका बल्ला बिल्कुल खामोश रहा है."

हालांकि होल्डिंग ने विराट की खूब तारीफ भी की. होल्डिंग ने कहा विराट वैसे एक शानदार खिलाड़ी हैं, जो परिस्थितियों में खुद को ढालना बखूबी जानते हैं. हर टीम में ऐसा खिलाड़ी होना चाहिए. उन्होंने कहा कि विराट इस समय ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के जो रूट के साथ दुनिया के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं

होल्डिंग के कहा कि विराट क्रिकेट के प्रति इमोशनल है लेकिन उन्हें अपनी कप्तानी में और सुधार करना होगा. मैं उनकी बुराई नहीं करना चाहता क्योंकि हर कप्तान का अपना तरीका होता है. वे समय के साथ सीख जाएंगे. चूंकि वे कप्तानी संभालने के समय से ही इतने सफल हो रहे हैं, इसलिए अब बदलाव लाना उनके लिए आसान नहीं होगा. उन्हें दूसरों की सलाह को ध्यान में रखकर खुद में सुधार लाने होंगे.

गौरतलब है कि कोहली को पिछले दिनों आईसीसी का अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेटर ऑफ द ईयर और अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है. उन्हें इसके अलावा आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर और आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर चुना गया.

First published: 23 January 2018, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी