Home » क्रिकेट » Virat Kohli Fewest innings to 3000 ODI runs as captain , kohli breaks the record AB de Villiers and ms dhoni
 

कप्तानी के मामले में डिविलियर्स और धोनी को पछाड़ कोहली ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 18:27 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सिरीज का निर्णायक मुकाबला हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और टीम इंडिया बल्लेबाजी कर रही है.

टीम इंडिया का पहला विकेट रोहित शर्मा के रुप में गिर गया है और इस मैच में कप्तान विराट कोहनी ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. इस वर्ल्ड रिकॉर्ड में कोहली ने एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली, ग्रीम स्मिथ, मिसबाह उल हलक, सनद जयसूर्या और रिकी पोंटिग को भी पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल, कोहली बतौर कप्तान के रुप में वनडे में सबसे तेज 3,000 रन पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं आज तक कोई भी कप्तान यह नहीं कर सका है. कोहली ने अपनी कप्तानी की सिर्फ 49 इनिंग्स में ही 3,000 रन पूरा कर लिए हैं, कोहली से पहले टीम इंडिया के लिए धोनी ने यह कारनामा किया था.

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने यह कारनामा 70 इनिंग्स में किया था और सौरव गांगुली ने 74 इनिंग्स में 3,000 रन पूरा किए. वहीं, अगर दूसरी टीमों के कप्तानों के बारे में बात करें तो एबी डिविलियर्स (60), ग्रीम स्मिथ (80), मिसबाह उल हलक (83), सनद जयसूर्या (84) और रिकी पोंटिग ने भी 84 इनिंग्स में यह कारनाम किया था.

ये भी पढे़ं: Video: निर्णायक मुकाबले से पहले कोहली हुए इमोशनल, फैंस को कहा शुक्रिया

First published: 17 July 2018, 18:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी