Home » क्रिकेट » Virat Kohli Furious At Umpire Henry Nicholls Late DRS Call
 

NZ vs IND 2nd ODI: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने की 'बेइमानी' तो भड़के विराट कोहली, अंपायर से हुई बहस

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 16:19 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs New Zealand ODI Series) के दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. विराट कोहली का यह फैसला शुरूआत में तो गलत साबित हुआ क्योंकि न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरूआत करने आए मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) और हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) के बीच पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी हुई.

न्यूजीलैंड को पहला झटका हेनरी निकोल्स के रूप में लगा. हेनरी निकोल्स 41 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि उनके इस विकेट के दौरान काफी विवाद हुआ और विराट कोहली अंपायर पर भड़कते हुए भी दिखाई दिए.

दरअसल, भारतीय पारी का 17वां ओवर यजुवेंद्र चहल फेंकने आए थे. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर हेनरी निकोल्स ने स्वीप शॉट खेला लेकिन वो चूक गए. इस पर टीम इंडिया ने पगबाधा की अपील की जिसके बाद अंपायर ब्रूस ने भी अपनी उंगली उठा दी. हालांकि हेनरी निकोल्स ने मार्टिन गप्टिल के साथ बातचीत करके डीआरएस के लिए अपली की.

इस दौरान टीवी पर साफ दिखाई दिया कि उन्होंने यह अपील 15 सेकेंड के बाद की थी. नियमों के हिसाब से अंपयार को इस अपील को खारिज करना था लेकिन उन्होंने उनकी इस अपील पर थर्ड अंपयार को रिब्यू के लिए भेज दिया. इस दौरान विराट कोहली अंपायर पर भड़कते हुए दिखाई दिए. लेकिन थर्ड अंपयार ने मैदानी अंपयार को उनके फैसले पर टिके रहने के लिए कहा जिसके बाद हेनरी निकोल्स को वापस पवेलियन की राह पकड़नी पड़ी.

बता अगर न्यूजीलैंड की पारी की करें तो हेनरी निकोल्स और मार्टिन गप्टिल के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पूरी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. रॉस टेलर जो नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आए थे, उन्होंने एक ओर संभाले रखा लेकिन उन्हें किसी दूसरे बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. रॉस टेलर ने इस मुकाबले में 73 रनों की पारी खेली जबकि मार्टिन गप्टिल ने 79 रन बनाए. वहीं निकोल्स ने 41 रनों की पारी खेली थी.

चोट से वापसी के बाद बेअसर हैं जसप्रीत बुमराह, लगातार तीन वनडे में नहीं ले पाए कोई विकेट, आंकड़े दे रहे गवाही

First published: 8 February 2020, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी