Home » क्रिकेट » Virat Kohli Hint Team India Playing Eleven
 

विराट कोहली ने दिए संकेत, पहले टेस्ट के लिए ये हो सकती है टीम की प्लेइंग इलेवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2020, 14:37 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई संकेत दिए है जिसके बाद प्लेइंग इलेवन की तस्वीर साफ होती जा रही है. टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हैं, वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) भी चोट से वापसी कर रहे हैं, ऐसे में सभी के मन में सवाल है कि आखिर पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी.

रोहित शर्मा जो न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे, उनकी जगह कौन मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ ओपनिंग करेगा यह सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शुभमन गिल  (Shubman Gill) दोनों को ही दावेदार माना जा रहा है.  


वहीं जब विराट कोहली से जब पृथ्वी शॉ को लेकर पुछा गया तो उन्होंने कहा,'पृथ्वी एक बहुत ज्यादा प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. उनका खेलने का एक अपना अंदाज है और हम भी चाहते हैं की वो उसी तरह से ही खेले. देखें इन युवा खिलाड़ियों पर कोई दबाव नहीं है. उसके साथ ही किसी भी तरह से बस प्रदर्शन करने को आतुर भी नहीं है. यदि आपको विदेशी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन करना है तो आप खुद पर दबाव नहीं डाल सकते हैं.'

विरट कोहली ने साफ तौर पर इस बात के संकेत तो नहीं दिए लेकिन उनके इस बयान के बाद साफ तौर पर माना जा रहा है कि पृथ्वी शॉ़ ही मयंक अग्रवाल में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते नजर आएंगे. बता दें, पृथ्वी ने साल 2018 से ही टीम इंडिया के लिए कोई टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है. हालांकि उनका नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में था लेकिन वो चोटिल हो गए जिसके कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा.

इस प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली ने इशांत शर्मा के बारे में संकेत दिए कि वो मोहम्मद शमी और बुमराह के साथ तेज गेंदबाजी की कमान संभालते हुए नजर आएंगे. इशांत शर्मा के लिए बोलते हुए उन्होंने कहा,'इशांत टखने की चोट से पहले सामान्य और अच्छे लग रहे थे. वह फिर से अच्छी जगह गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्होंने न्यूजीलैंड में दो बार टेस्ट क्रिकेट भी खेला है, इसलिए उनका अनुभव हमारे लिए उपयोगी होगा.' विराट कोहली के इन संकेत के बाद साफ हैं कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन ज्यादा बदली बदली नजर नहीं आने वाली है.

ये हो सकती हैं संभावित प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली(कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहंम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

IND vs NZ 1st Test: पत्नी के साथ समय बिताने के लिए पहले टेस्ट से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज!

First published: 19 February 2020, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी