Home » क्रिकेट » virat kohli imposed his 33rd odi century against South Africa Durban one day, virat kohli trolls on twitter
 

सेंचुरी ठोक कर भी ट्रोल हो गए विराट, वजह है चौंकाने वाली

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2018, 12:28 IST

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच डरबन में खेले गए छह वनडे मैचों की सिरीज के पहले मैच को भारत ने 6 विकेट से जीत लिया. इस मैच को जीतने के बाद टीम इंडिया के डरबन में मिली 6 हार के कलंक को धो दिया. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 270 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

 

टीम इंडिया को मिली इस अहम जीत में विराट कोहली हीरो रहे. चेज मास्टर विराट ने शानदार शतकीय पारी खेली, इस दौरान उन्होंंने 112 रन बनाए. ये कोहली का 33वां शतक था. 33वां शतक लगाने के बाद विराट सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

 

270 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ओपनिंग की इस दौरान रोहित शर्मा 20 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा. इस पारी में धवन ने भी 6 चौके जड़े, लेकिन कप्तान विराट कोहली की वजह से वह अपना विकेट गंवा बैठे, जिसके बाद विराट को ट्विटर पर ट्रोल किया गया.

 

रन आउट होने के बाद पवेलियन की तरफ जाते समय शिखर धवन काफी गुस्से में नजर आए. वहीं, विराट कोहली सिर नीचे कर अपनी गलती मानकर खड़े हुए थे. कोहली की इस गलती से शिखर इसलिए भी नाराज थे क्योंकि वो अभी अभी क्रीज पर आए थे, लेकिन धवन सेट हो चुके थे.

दरअसल हुआ ये कि टीम इंडिया की पारी के 13वें ओवर में क्रिस मॉरिस की दूसरी गेंद धवन के पैड पर जाकर लगी, जिसके बाद गेंदबाज ने एलबीडबल्यू की जोरदार अपील की. अपील के दवाब के बाद धवन समझ ही नहीं पाए कि गेंद किस तरफ गई. इस दौरान कोहली रन लेने के लिए दौड़ पड़े.

ये भी पढ़ेंः विराट के शतक पर देखें अनुष्का का यह 'दिलकश' अंदाज

जब धवन रन लेने के लिए दौड़े तो कोहली आधी पिच पार कर चुके थे. इस दौरान प्वॉइंट पर खड़े मारक्रम ने आगे आकर नॉन स्ट्राइकर एंड पर शानदार थ्रो किया जो सीधा विकेट पर जाकर लगा. अंपायर ने भी बिना थर्ड अंपायर के पूछे धवन को रन आउट करार दे दिया.

First published: 2 February 2018, 12:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी