Home » क्रिकेट » Virat Kohli is Best Batsman in World Cricket, you have to purchase latest dictionary to praise kohli says ravi shashtri
 

इस दिग्गज ने कहा- 'कोहली की तारीफ के लिए खरीदनी पड़ेगी नई डिक्शनरी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2018, 14:39 IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 558 रन बनाये, जिसमें 3 बेहतरीन शतक लगाए. उनके इस अविस्मरणीय प्रदर्शन को लेकर जब कोच रवि शास्त्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं केवल यही कहूंगा कि वह अभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.

शास्त्री ने कहा कि उनके पास टीम इंडिया के इस कैप्टन की तारीफ में कहने के लिए शब्द नहीं हैं. उनका सुझाव था कि उनकी तारीफ के लिए अब नई डिक्शनरी खरीदे जाने की जरूरत है. शास्त्री ने कहा कि विराट की उपलब्धियों से उनके पास मौजूद सारे विशेषण अब छोटे लगने लगे हैं. लोगों को उनकी तारीफ में कुछ नए शब्द ढूंढने होंगे.

 

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने हंसते हुए कहा कि अगर मैं उनकी जगह होता, तो अगले दिन आपको बुक शॉप पर नई डिक्शनरी खरीदते हुए दिखता. शास्त्री का मानना है कि भारतीय कप्तान का कोई सानी नहीं है.

शास्त्री ने वनडे सीरीज के बाद संवाददाताओं से कहा, ''यह केवल औसत से जुड़ा मसला नहीं है. यह आप जिस तरह से रन बनाते हो और इनसे टीम पर पड़ने वाले प्रभाव से जुड़ा है. मैं यही कहूंगा कि अभी वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है.''

उन्होंने कहा, ''आप जज्बे की बात करते हो. जज्बा कहां से आता है. जब आपके पास इस तरह का नेतृत्वकर्ता हो, जो कि खुद आगे बढ़कर नेतृत्व करता हो तो अन्य खिलाड़ी अच्छी तरह से उसका अनुसरण करते हैं." शास्त्री ने कहा, "सारा श्रेय कप्तान को जाता है क्योंकि उन्होंने आगे बढ़कर नेतृत्व किया. पहले अपनी बल्लेबाजी से और फिर अपने जज्बे से जिससे टीम के अन्य सदस्य भी प्रेरित हुए."

First published: 17 February 2018, 14:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी