Home » क्रिकेट » Virat Kohli is leading India for the 50th time in a One-Day International against England
 

जो आज तक टीम इंडिया के 16 कप्तान नहीं कर पाए वो कोहली ने कर दिखाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 18:59 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सिरीज का पहला मैच ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम ) में खेला जा रहा है. इस मैच के टॉस का फैसला हो गया है और इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

इस मैच में कोहली बिना अगर एक भी रन नहीं बनाएं तो उनका अर्धशतक पूरा हो जाएगा. वह एक कारनामा और कर देंगे जिसे आज तक किसी भारतीय ने नहीं किया है कोहली के इस कारनामे को पहले मात्र दो कप्तानों ने ही किया है.

बता दें कि कोहली ने अब तक 209 वनडे मैच खेल लिए हैं और वह आज बतौर अपनी कप्तानी में 50वां मैच खेल रहे हैं. कोहली ने अपनी कप्तानी में खेल गए वनडे मैचों में से टीम को 38 मैचों में जीत दिलाई है. कोहली ने अपना वनडे करियर साल 2008 से शुरु किया था, जिसमें वह श्रीलंका खिलाफ खेले थे.

कोहली ने आज 50 मैचों में सबसे ज्यादा जीत दिलाने के मामले में आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग औऱ वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड की बराबरी कर ली है और 50 मैचों में अपनी टीम को सबसे ज्यादा जीत दिलाने के मामले में कोहली भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए है.

ये भी पढे़ं: IND vs ENG: सिद्धार्थ कौल ने T20 के बाद वनडे में भी किया डेब्यू, पहले मैच में दिखाना होगा ये कमाल

First published: 12 July 2018, 18:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी