Home » क्रिकेट » Virat Kohli is responsible for what we’re seeing of MS Dhoni now days in oneday says Sourav Ganguly.
 

सौरव गांगुली: धोनी के बदले अंदाज़ के पीछे है इस खिलाड़ी का हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 September 2017, 16:12 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से धोनी के शानदार प्रदर्शन के पीछे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का हाथ है.

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि धोनी के खेल में जो बदलाव देखने को मिलने रहा है, उसमें विराट कोहली की महत्वपूर्ण भूमिका है. 

इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा ' धोनी लंबे समय से खेलते आ रहे हैं. वो 300 से ज्यादा वनडे में 9000 से ज्यादा रन बना चुके हैं. उन पर भारत के नए कप्तान विराट कोहली को पूरा विश्वास है और इसी विश्वास के चलते धोनी खुल कर खेल रहे हैं.'

गांगुली ने कहा कि इस साल धोनी ने जो भी सफलता हासिल की है उसके पीछे कोहली का सीनियर खिलाड़ी के प्रति विश्वास ही है. साल की शुरुआत में ही धोनी ने अपनी नई भूमिका समझ ली थी. धोनी की हाल में खेली गई शानदार पारियों को याद करते हुए गांगुली ने कहा कि आपके विश्वास से प्लेयर बनते और बिगड़ते हैं और मैं सोचता हूं कि आज जो पारियां धोनी खेल रहे हैं उसके पीछे विराट कोहली का हाथ है.

गौरतलब है कि एमएस धोनी ने साल 2017 में अब तक खेले गए 19 मैच में 89.57 की औसत से 627 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और पांच अर्द्धशतक लगाए. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ धोनी ने शानदार बैटिंग की थी.

रविवार को हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले वन डे मैच में अॉस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 26 रनों से मात दी थी. महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में 79 रन बनाए थे.

First published: 19 September 2017, 16:12 IST
 
अगली कहानी