Home » क्रिकेट » Virat Kohli is Team India boss says Ravi Shastri head coach
 

जानिए रवि शास्त्री ने किस क्रिकेटर को बताया टीम इंडिया का "बिग बॉस"

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2017, 15:28 IST

कप्तान विराट कोहली के बारे में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. रवि शास्त्री ने विराट कोहली को टीम इंडिया का बॉस बताया है. रवि शास्त्री ने ये बयान एक न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू में कही.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स इंडिया की खबर के मुताबिक रवि शास्त्री ने इंटरव्यू मे कहा कि विराट क्रिकेटर के तौर पर पहले ही मैच्योर थे, लेकिन वो अब वह इंसान के तौर पर भी मैच्योर हो गए हैं. उनके इस बदलाव का टीम इंडिया पर पॉजिटिव असर पड़ा है. उन्होंने कहा कि ये ज़रूरी नहीं कि वो कोच के तौर पर उनकी हर बात मानें. वो एसा करने को बाध्य नहीं हैं क्योंकि विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान हैं.

रवि शास्त्री ने अपने और विराट कोहली के संबंधों पर भी खुलकर बातचीत की. रवि शास्त्री ने कहा, "हमारे बीच अच्छी समझ है. हम दोनों के व्यक्तित्व भी मिलते हैं. हमारे बीच विश्वास भी है. हम दोनों ही जीतने के लिए खेलते हैं, न कि टाइम पास करते हैं."

टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक खेलने वाले रवि शास्त्री ने कोहली की तारीफ करते हुए आगे कहा, "'टीम इंडिया नंबरों के लिए नहीं खेलती है. हम दूसरों के साथ मुकाबला करना चाहते हैं. हम इस खेल को आगे ले जाना चाहते हैं. विराट कोहली ऐसे इंसान हैं जो जैसे असल में हैं वैसे ही वह सबके सामने दिखते हैं."

रवि शास्त्री ने कहा कि जरूरी नहीं कि हर बात पर आपके बीच सहमति हो. रवि शास्त्री ने माना कि कई बार कोहली और उनकी सोच नहीं मिलती है. लेकिन इस वजह से उनके रिश्ते कभी खराब नहीं रहे. उन्होंने इस पर कहा, "देखिए, आखिरकार कप्तान ही टीम का बॉस होता है. वह मुझसे सुझाव मांग सकते हैं, लेकिन इसका कतई मतलब नहीं है कि वह मेरे विचार मानेंगे ही. मेरा भी यही मानना है कि सुझाव भले ही लें, लेकिन फैसले वह खुद करें."

गौरतलब है कि रवि शास्त्री ने अगस्त 2014 से अप्रैल 2016 तक दो साल के लिए टीम इंडिया के डॉयरेक्टर के तौर पर काम किया था. वहीं से कोहली और शास्त्री के बीच संबध मजबूत हुए. इस साल जुलाई में अनिल कुंबले की जगह रवि शास्त्री को विश्वकप 2019 तक टीम इंडिया का कोच चुना गया है. सहवाग और द्रविड़ जैसे टीम इंडिया के दिगग्ज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए वो आखिरी मौके पर कोच बने थे.

रवि शास्त्री ने विराट और अनुष्का शर्मा की शादी पर कहा कि वो लगातार सीख रहै हैं. उन्हें लोग जानते हैं. वो जहां जाते हैं उनका पीछा किया जाता है. लेकिन उन्हें पता है कि एक कप्तान के तौर पर उन्हें कैसे बिहेव करना है. जिस तरह से उन्होंने मीडिया को संभाला वैसा कुछ ही लोग कर पाते है. उनका कुछ ग्रे एरिया नहीं है. वो जो हैं वो ही दिखाते हैं.

First published: 20 December 2017, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी