Home » क्रिकेट » Virat Kohli, Jasprit Bumrah Maintain Top Spots In The Latest ICC ODI Rankings
 

वन डे रैंकिंग में किंग कोहली की बादशाहत बरक़रार, बुमराह को मिली इस खिलाड़ी की चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2018, 9:53 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी हुई आईसीसी की खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं.

कोहली 884 अंक के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 842 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय शिखर धवन 802 अंक के साथ रैंकिंग में पांचवें पायदान पर हैं.

गेंदबाजों में डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह 797 अंक के साथ पहले जबकि बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव 700 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर हैं. दूसरे पायदान पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (788 अंक) है. युजवेंद्र चहल शीर्ष 10 में शामिल होने की दहलीज पर खड़े हैं. उनकी मौजूदा रैंकिंग 11वीं है.

हाल ही में जिम्बाब्वे को उसके घर में 3-0 से मात देने के बाद दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर और तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को गेंदबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है. टेस्ट में दूसरे स्थान पर कायम रबाडा वनडे में तीन स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

वहीं ताहिर भी तीन स्थान आगे बढ़ते हुए अब सातवें स्थान पर आ गए हैं. रबाडा ने सीरीज में दो मैचों में पांच विकेट झटके थे तो इमरान ने तीन मैचों में 10 विकेट लिए थे जिसमें दूसरे वनडे में लगाई गई हैट्रिक भी शामिल है. इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला था.

First published: 9 October 2018, 9:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी