Home » क्रिकेट » Virat Kohli, KL Rahul and Rohit Sharma in top 10 of the ICC rankings for T20I batsmen
 

ICC T20I Ranking: विराट कोहली और के एल राहुल को हुआ फायदा तो रोहित शर्मा को उठाना पड़ा नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 December 2019, 20:33 IST

भारत के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज(India vs West Indies T20 Series) में धमाकेदार बल्लेबाजी की जिसका फायदा उन्हें मिला है. विराट कोहली ने अपने शानदार प्रदर्शन के बाद ICC T20I रैंकिंग में शीर्ष 10 में प्रवेश किया है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले T20I में नाबाद 94 रनों की पारी खेलकर हैदराबाद के 207 के कुल स्कोर का पीछा करने में मदद की. हालांकि दूसरे मुकाबले में वो कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन बुधवार को सीरीज के निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान ने 29 गेंदों पर 7 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 71 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर पर 240 रनों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

विराट कोहली को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय कप्तान ICC T20I रैंकिंग में पांच स्थान की छलांग लगाकर 10 वें स्थान पर पहुंच गए है. इतना ही नहीं विराट कोहली अभी एकलौते ऐसे पहले बल्लेबाज हैं जो क्रिकेट के तीनों फार्मेट में बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं.


वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में शतक लगाने से चूकने वाले केएल राहुल(KL Rahul) को भी फायदा हुआ है. के एल राहुल जिन्होंने सीरीज के पहले टी 20 मुकाबले में भी अर्धशतक बनाया और फिर वानखेड़े में 56 गेंदों में 91 रन बनाए, उन्हें भी फायदा हुआ है. केएल राहुल ने तीन पायदान की छंलाग लगाई हैं और वो ICC T20 रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए है.

दूसरी तरफ रोहित शर्मा(Rohit Sharma) जो पहले दो मैचों में कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे लेकिन मुंबई में उन्होंने 34 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली थी. हालांकि उनकी इस पारी के बावजूद उन्हें नुकसान उठाना पड़ा है. रोहित शर्मा को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और वो अब ICC T20 रैंकिंग में 9 वें स्थान पर पहुंच गए है. 32 वर्षीय रोहित शर्मा ऐसे पहले भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाए हैं.

भारत में ला लीगा के पहले ब्रांड एम्बेसेडर बने रोहित शर्मा

First published: 12 December 2019, 20:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी