Home » क्रिकेट » Virat Kohli lauds Alastair Cook on his International retirement, Kohli calls cook as great ambassador for Cricket
 

विराट कोहली ने एलिस्टर कुक की महानता में वो बात कही है जिसकी कल्पना किसी से नहीं की होगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 9:07 IST

इंग्लैंड के दिग्गज सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक अब इंटरनेशनल क्रिकेट बतौर खिलाड़ी नहीं दिखेंगे. एलिस्टर कुक ने टीम इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की सिरीज का आखिरी मुकाबला खेल अपने इंटरनेशल क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है. इसके बाद से ही एलिस्टर कुक को उनके लंबे करियर के लिए बधाईयां मिल रही हैं.

इसी कड़ी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी एलिस्टर कुक को बधाई देते हुए उन्हें गेम(क्रिकेट) का ग्रेट एंबेसडर बताया है. विराट कोहली ने कहा है कि एलिस्टर कुक ने कभी भी अपनी सीमाएं नहीं लांघी हैं. यही वजह है कि वह इस खेल के ग्रेट एंबेसडर हैं. बता दें कि टीम इंडिया इंग्लैंड में 4-1 से टेस्ट सिरीज हारी है. 

भारत के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेलने वाले एलिस्टर कुक ने पहली पारी में अर्धशतक और दूसरी पारी में शानदार शतक ठोका था. इसी के बूते इंग्लैंड आखिरी मुकाबला 118 रन से जीत पाई थी और सिरीज 4-1 से अपने नाम की थी. कुक को उनकी इन पारियों की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली ही नहीं इस खिलाड़ी को भी मिला है 'प्लेयर ऑफ द सिरीज' अवॉर्ड, जानिए क्यों?

आखिरी टेस्ट मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा, "कुक सभी टेस्ट क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक महान उदाहरण हैं क्योंकि उन्होंने लंबे समय(लगातार 160 टेस्ट मैच) तक पैशन और डिटरमिनेशन के साथ अपने देश(इंग्लैंड) के लिए खेला है. वह इस गेम के ग्रेट एंबेसडर हैं."

विराट ने आगे कहा, "मैं इस खिलाड़ी की इसलिए भी ज्यादा प्रशंसा और सम्मान करता हूं क्योंकि यह एक अकेले शख्स हैं जो कभी अपनी सीमाओं से बाहर नहीं गए. कुक ने कभी भी किसी भी खिलाड़ी को नेगेटिव मैनर में एक शब्द भी नहीं कहा. वह केवल अपने खेल पर ध्यान देते थे."

ये भी पढ़ेंः विदाई टेस्ट में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद एलिस्टर कुक हुए भावुक, इंग्लैंड के लिए कही ये बात

भारतीय टीम के कप्तान ने कुक को बधाई देते हुए कहा, "इंग्लैंड के इन परिस्थितियों में बतौर ओपनर इस तरह के बल्लेबाज की हमेशा सम्मान और प्रशंसा होनी चाहिए. मैं उनको उनके आने वाले समय के लिए बधाई देता हूं. वह भविष्य में जो भी करें उसमें क्रिकेट की ही तरह सफल हो."

First published: 13 September 2018, 9:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी