Home » क्रिकेट » Virat Kohli loses Number one Test ranking of icc after defeats Lord test against England, Steve Smith again in top
 

विराट कोहली की टेस्ट में बादशाहत खत्म, स्मिथ ने छिनी नंबर वन की कुर्सी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 19:09 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लॉर्ड्स टेस्ट हारने का बड़ा नुकसान हुआ है. टीम इंडिया की पारी और 159 रनों से हार के बाद जहां उनकी कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ आईसीसी टेस्ट रैकिंग में वो नंबर एक पायदान से खिसक गए हैं. विराट की बादशाहत को एक बार फिर स्टीव स्मिथ ने खत्म कर दिया है. 

बॉल टैंपरिंग की वजह से एक साल का बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ ने दोबारा टॉप पोजीशन पर आ गए हैं. विराट कोहली कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी क्रिकेेट के मक्का कहे जाने वाले मैदान में फेल हुए थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पहली पारी में 23 और दूसरी पारी में 17 रन बनाए थे. एजबेस्टन में पहले टेस्ट में उनका बल्ला खूब चला था. हालांकि वो टेस्ट भी इंडिया 31 रन से हार गई थी.

ये भी पढ़ें- ICC Test Ranking: कोहली ने स्मिथ से छीना नंबर वन का ताज, सचिन के रिकॉर्ड को छुआ

 

पांच मैचों की टेस्ट सिरीज के दूसरे मैच में खराब बल्लेबाजी करने की वजह से उन्हें 15 अंको का नुकसान हुआ. सोमवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैकिंग में उनके 919 अंक है. सचिन तेंदुलकर के बाद वो ये उपलब्धि हासिल करने वाले वो दूसरे भारतीय बल्लेबाज थे. सचिन ने साल 2011 में टॉप पोजीशन हासिल की थी. 

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने ICC रैकिंग में बनाया अद्धभुत रिकॉर्ड, ये कारनामा करने वाले दुनिया के 9वें खिलाड़ी

 
वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज स्मिथ को इसका फायदा मिला. वो दोबार 929 अंको के साछ आईसीसी टेस्ट रैकिंग में नंबर वन पर पहुंच गए. हालांकि विराट के पास अभी दोबारा नंबर वन की कुर्सी हासिल करने का मौका है. टीम इंडिया को अभी तीन और टेस्ट मैच इंग्लैंड के साथ खेलने हैं.
 
वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल की. उन्हें लॉर्ड्स पर शानदार गेंदबाजी का ईनाम मिला. उनके 903 अंक हैं. उन्हें टीम इंडिया के नौ खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. साल 1980 में इयान बॉथम के बाद ये कारनामा करने वाले वो दूसरे गेंदबाज हैं. एंडरसन जहां नंबर वन गेंदबाज की कुर्सी पर हैं वहीं रबाडा़ 882 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं.s.
 
First published: 13 August 2018, 18:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी