Home » क्रिकेट » Virat kohli may not Include Rohit Sharma in Playing Eleven against West Indies
 

वेेस्टइंंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रोहित शर्मा को टीम से बाहर कर सकते हैैं विराट कोहली!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2019, 23:17 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरूवार से दो मैचों की सीरीज का पहला टेेस्ट मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले से ही टीम इंडिया विश्व टेेस्ट चैंपियनशिप का आगाज करेगी. इस लिहाज़ से देखें तो टीम इंडिया के लिए यह टेस्ट मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है. जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए यह मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टेस्ट मुकाबले में मैदान पर उतरने से पहले ही विराट कोहली के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि वो किसे प्लेइंग इलेवन मेें जगह दें और किसे टीम से बाहर रखें. बात अगर गेंदबाजी के मोर्चे पर करें तो अश्विन वापसी के लिए बेताब हैं जबकि जडेजा भी अपनी फार्म में है, वहीं दूसरी तरफ कुलदीप यादव गेंद से अच्छा कर रहे है. जसप्रीत बुमराह टीम के साथ जुड़ने के लिए टीम के वेस्टइंडीज पहुंच चके है.


कई पूर्व दिग्गजों की माने तो भारत इस मुकाबले में पांच गेेंदबाजों के साथ उतर सकता है. ऐसी सूरत में कोहली और रोहित या फिर रहाणे में से किए एक को चुनना होगा. रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान है, साथ ही विदेशी सरजमीं पर उनका रिकॉर्ड रोहित के मुकाबले काफी अच्छा है. ऐसे में दिग्गजों का मानना है कि रोहित शर्मा को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

टीम में अभी हनुमा विहारी के साथ साथ, के एल राहुल और मंयक अग्रवाल है. विराट इन तीनों मेे से किन्ही दो खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकते हैं. के एल राहुल के बीते टेस्ट मुकबलों में प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि राहुल को ड्रॉप किया जाए. वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा हैं, जबकि चौथे नंबर पर विराट खुद बल्लेबाजी करते है, छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पंत या साहा में से किसी एक को चुना जा सकता है. वहीं सावतें पर जडेजा खेलेेंगे ऐसी उम्मीद की जा रही है. ऐसे में पांचवे पायदन पर रोहित और रहाणे के बीच जंंग देखने को मिल सकती है. हालांकि उममीद है कि रहााणे टीम में बने रहे.

विराट ज्यदातर पांच गेेंजबाजों के साथ उतरान पसंद करते है, ऐसे मेें उम्मीद की जा रही है कि इशांत शर्मा के साथ साथ टीम में शमी और बुमराह को जगह मिले. अगर विराट एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरते है तो जडेजा का भी पत्ता कट सकता है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान, बल्लेबाजों के स्तर पर उठाए सवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ये बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते है रवींद्र जडेजा

First published: 20 August 2019, 23:14 IST
 
अगली कहानी