Home » क्रिकेट » virat kohli message on international women’s day he tag anushka sharma and says women are better than equal
 

विराट ने महिला दिवस पर अनुष्का को दिया ऊंचा दर्जा, अनुष्का ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2018, 16:53 IST

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने इस बार के अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को अपनी पत्‍नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्‍का शर्मा को डेडिकेट किया है. इस मौके पर विराट ने एक खूबसूरत संदेश भी दिया है. बता दें कि अक्‍सर लोग इस दिन महिलाओं को बराबरी का दर्जा देने की बात करते हैं, लेकिन इस सब के बीच विराट कोहली एक कदम आगे निकल गए हैं.

 

दरअसल, विराट कोहली ने इस महिला दिवस पर महिलाओं को पुरुषों के बराबर कहने के बजाए उनसे आगे बताया है. विराट ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह एक मैसेज दे रहे हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "अपने जीवन की एक असाधारण प्रतिभा की धनी महिला को इस पोस्‍ट में टैग कीजिए, जो बराबर नहीं बेहतर हैं."

 

अपने इस ट्विटर पोस्‍ट में विराट कोहली ने अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा को टैग किया है. वहीं, शेयर किए गए वीडियो में विराट ने कहा, "महिला और पुरुष समान नहीं हैं. काश हम होते. सच कहूं, तो सच यह है कि पुरुष होना महिला होने से कहीं आसान है. यौन शोषण, भेदभाव, लिंगवाद, घरेलू हिंसा... और ऐसा ही न जाने कितना कुछ. इस सब के बाद भी महिलाएं जीवन के हर पथ पर आगे बढ़ रही हैं... क्‍या आप अब भी सोचते हैं कि वह बराबर हैं? नहीं, वह बराबर नहीं बेहतर हैं. दुनिया की हर महिला को मेरी तरफ से इस महिला दिवस की शुभकामनाएं." 

इसी कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेस और विराट की पत्नी अनुष्‍का शर्मा ने अपनी एक बचपन की फोटो को शेयर कर महिला दिवस की बधाई दी है. इस पोस्ट में अनुष्‍का ने लिखा, "उस दिन से लेकर आज तक, मैं स्‍वतंत्र और मजबूत रही हूं.. और मैं यह सब हूं उस हर शख्‍स के लिए, जिसने मुझे मेरे जैसा ही रहने दिया... महिला दिवस की शुभकामनाएं हर उस महिला को तो ऐसा ही महसूस करती हैं और उन पुरुषों को जो महिलाओं को उनके रास्‍ते पर आगे बढ़ने में मदद करते हैं."

First published: 8 March 2018, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी