Home » क्रिकेट » Virat Kohli might became Number one Batsman in Test in India vs South Africa Ranchi Test
 

स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बन सकते हैं विराट कोहली

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2019, 19:27 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मुकाबलों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रांची में खेला जाएगा. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने सीरीज के शुरूआत के दोनों मुकाबलों को जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है. ऐसे में भारतीय टीम सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी. दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका रांची टेस्ट को जीतकर अपनी साख बचाना चाहेगी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में कुछ अंक हासिल करना चाहेगी.

भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास रांची टेस्ट मुकाबले में टेस्ट में नंबर एक बल्लेबाज बनने का मौका है. विराट के अभी 936 अंक है और वो टेस्ट मुकाबले के लिए आईसीसी की बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसेर स्थान पर है. जबकि मौजूदा समय में 937 अंको के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर एक पर बने हुए है.


नंबवर में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया कोई सीरीज नहीं खेलेगी. ऐसे में विराट कोहली के पास सुनेहरा मौका है कि वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में बेहरतरीन पारी खेल स्मिथ से आगे निकल जाए.

स्टीव स्मिथ ने विश्व कप के ठीक बाद हुई इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मुकाबलों की एशेज सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी.उन्होंने इस सीरीज में 700 से अधिक रन बनाए थे जबकि वो इस सीरीज का एक मुकाबला भी नहीं खेले थे. वहीं इसी दौरान भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेली थी. कप्तान कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में गोल्डन डक हुए थे जिस कारण स्टीव स्मिथ ने उन्हें पीछे छोड़ा था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली ने धमाकेदार बल्लेबाजी की है. पुणे में खेले गए टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली ने 254 रनों की पारी खेली थी. यह पारी विराट कोहली के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी. इस पारी के दम पर विराट कोहली ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए थे.

BCCI अध्यक्ष बनने के बाद धोनी के 'भाग्य' का फैसला करेंगे सौरव गांगुली, इस दिन सेलेक्टरों से करेंगे मीटिंग

First published: 17 October 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी