Home » क्रिकेट » Virat kohli most Runs in ODI against West Indies
 

विराट कोहली ने किया बड़ा कारनामा, कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2019, 20:20 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में जैसेे ही विराट कोहली ने 19 रन बनाए वैसे ही उन्होंने एक और कीर्तिमान अपने नाम किया. विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ इससे पहले सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जावेद मियाद के नाम था. जिन्होंने 64 पारियों में 1930 रन बनाए थे. वहीं इस सूची में विराट पहले पायदान पर आ गए है. विरट को ऐसा करने में 34 पारियां लगी.

 

बता दें, जावेद मियाद के बाद इस सूची में मार्क वॉ है जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1708 रन बनाए है. वहीं पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1573 रन बनाए है. वो इस सूची में अब छठे पायदान पर आ गए है. वेस्टइंडीज के खिलाफ आज तक कोई भी बल्लेबाज वनडे मुकाबलों में 2000 रनों का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है अगर विराट इस मुकाबले में अपना शतक पूरा कर लेते है तो वो यह कीर्तिमान भी अपने नाम कर लेंगे.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में कप्तान कोहली ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. लेकिन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के 2 पन पर ही ऑउट हो जाने से ऐसा लगा कि कप्तान ने गलत फैसला ले लिया लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. 

First published: 11 August 2019, 20:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी