Home » क्रिकेट » Virat Kohli Most Test runs as captain from Asia and break Ms Dhoni And Sunil Gavaskar record
 

Ind vs Wi: कोहली बने एशिया के सबसे 'विराट' कप्तान, धोनी-गावस्कर और जयवर्धने को छोड़ा पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2018, 15:49 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सिरीज का दूसरा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ 45 रन की पारी खेली लेकिन वह इस परी में एक कारनामा कर गए. कोहली अपने इस कारनामे से मिसबाह-उल हक, महेला जयवर्धने, एम एस धोनी और सुनील गावस्कर को भी छोड़ गए हैं.

बता दें कि कोहली ने बतौर कप्तान के रुप में टेस्ट मैचों में 4222 रन पूरे कर लिए हैं और पूरे एशिया में अपना झंडा बुलंद कर दिया है. कोहली से पहले एशिया में सबसे अधिक रन टेस्ट में मिसबाह उल-हक (4214), महेला जयवर्धने (3665), एमएस धोनी (3454) और सुनील गावस्कर (3449) के नाम थे. इन ऱनों के साथ ही कोहली एशिया के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं, टेस्ट मैच में हाल ही में कोहली ने 24वीं सेंचुरी लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे.

ये भी पढ़ें: Ind vs Wi: पृथ्वी शॉ ने एक छक्का जड़ा और पहुंचे सहवाग के 10 साल पुराने रिकॉर्ड के बराबर

 गौरतलब है कि इस मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 70 रन की शानदार पारी खेली है. इस पारी में पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के दस साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. पृथ्वी शॉ ने अपनी टेस्ट पारी की शुरुआत में पहले ही ओवर में छक्का जड़ते है वीरेंद्र सहवाग के 10 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की है. बता दें कि किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा टेस्ट पारी के पहले ही ओवर में छक्के जड़ने का रिकॉर्ड 10 साल बाद बना है.

First published: 13 October 2018, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी